सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ अभियान के तहत स्वच्छता टीमों ने सेक्टर-46 में की सफाई

Font Size

– सेक्टर-46 आरडब्ल्यूए के प्रधान व अन्य सदस्यों सहित नागरिकों ने की अपनी भागीदारी
– आरडब्ल्यूए प्रधान राजकुमार यादव ने सभी नागरिकों से स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग देने का किया आह्वान

गुरुग्राम, 9 जुलाई। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा मंगलवार को सेक्टर-46 में सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ अभियान के तहत सफाई की गई। इसमें स्वच्छता टीमों के साथ आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों तथा गणमान्य नागरिकों ने भी अपनी भागीदारी करते हुए स्वच्छता बनाए रखने का संकल्प लिया।

मंगलवार को जोन-3 क्षेत्र की स्वच्छता टीम के सफाई निरीक्षक जितेन्द्र कुमार व फील्ड इंचार्ज चंदन कुमार 50 स्वच्छता सैनिकों, 4 ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक जेसीबी तथा 4 डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन गाडिय़ों के साथ सेक्टर-46 पहुंचे। यहां पर आरडब्ल्यूए प्रधान राजकुमार यादव सहित आरडब्ल्यूए की पूरी टीम व सेक्टर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे। सभी ने एक साथ मिलकर सेक्टर की सफाई का कार्य शुरू किया तथा सभी नागरिकों को यह संदेश दिया कि वे स्वच्छता बनाए रखने में अपना सहयोग करें।

आरडब्ल्यूए प्रधान राजकुमार यादव ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम की पूरी टीम क्षेत्र को साफ , स्वच्छ, सुंदर व बेहतर बनाने में जुटी हुई है। इस प्रकार के अभियान लगातार चलाए जाएं, ताकि हमारा गुरुग्राम स्वच्छता के शिखर पर पहुंच सके। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे सार्वजनिक स्थानों, सडक़ों, बाजार क्षेत्रों, गलियों व खाली प्लाटों में कचरा ना फेंके क्योंकि इससे क्षेत्र में गंदगी बढ़ती है और जहां पर गंदगी होती है, वहां आसपास रहने वाले नागरिक बीमार भी हो सकते हैं। उन्होंने सफाई अपनाओ-बीमारी भगाओ का नारा बुलंद किया।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार स्वच्छता टीमें क्षेत्र को साफ बनाने में जुटी हुई हैं, लेकिन इसमें नागरिकों का सहयोग व योगदान बहुत ही जरूरी है। सभी नागरिक अपने घर की तरह आसपास के क्षेत्र व शहर की सफाई का भी ध्यान रखें। स्वच्छता टीमों द्वारा साफ किए गए स्थानों पर दोबारा से कचरा ना डालें। कचरे को हमेशा डस्टबिन में रखें तथा कचरा एकत्रित करने वाले कर्मचारी को ही कचरा सौंपें। इसके अलावा, नगर निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर खड़ी गार्बेज ट्रॉली या फिर निर्धारित स्थान पर ही कचरा डालें।

You cannot copy content of this page