चाकू से हमला कर पत्नी की हत्या करने वाला आरोपी पति गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम: 07 जुलाई : गुरुग्राम पुलिस ने चाकू से हमला कर पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के कब्जा से खून से सने कपड़े भी बरामद किये हैं । पुलिस के अनुसार गृह क्लेश के कारण हुई यह घटना पहाड़ कालोनी सोहना की है. महिला के भाई ने घटना की जानकारी पुलिस को दी थी जिसपर त्वरित कार्रवाई की गई.

घटना का संक्षिप्त विवरण :

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार 6 जुलाई  2024 की रात को समय करीब 10.30 बजे पुलिस थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना पहाड़ कॉलोनी सोहना, गुरुग्राम में एक महिला की हत्या किए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। उपरोक्त सूचना पाकर पुलिस थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पहाड़ कॉलोनी पहुँची जहां पर एक कमरे के अंदर चारपाई पर एक महिला मृत अवस्था में पड़ी मिली।

उन्होंने बताया कि मृतका महिला के भाई ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि इसकी बहन राखी (उम्र 36 वर्ष) की शादी करीब 15 साल पहले अजय निवासी पहाड़ कॉलोनी सोहना, जिला गुरुग्राम के साथ हुई थी, जिसके 03 बच्चे ( 02 बेटे व 01 बेटी) है। इसकी बहन के साथ इसका जीजा अजय आए दिन मारपीट करता था। करीब 10 दिन पहले भी इसके जीजा ने इसकी बहन के साथ मारपीट की थी, जिस मारपीट पर इन्होंने सामाजिक तौर पर फैसला कर लिया था।

06 जुलाई 2024 को समय करीब 09.30 PM बजे इसकी बहन की 13 साल की बेटी (इसकी भांजी) ने इसको बतलाया कि पापा ने मम्मी को जान से मार दिया है। सूचना मिलते ही ये अपने परिवार के लोगों के साथ अपनी बहन के घर पहुँचा, जहां पर इन्हें इसकी बहन मृत अवस्था मे चारपाई पर पड़ी हुई मिली। इसके जीजा ने व जीजा के भाई ने मिलकर इसकी बहन की पिटाई की,फिर जबरदस्ती इनकी बहन को शराब पिलाई और चाकू से वार करके इनकी बहन की हत्या कर दी। प्राप्त शिकायत पर थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (1), 3 (5) के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस कार्रवाई :

निरीक्षक कर्मजीत, प्रबन्धक थाना शहर सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पुलिस की सीन-ऑफ-क्राईम, FSL, फिंगरप्रिंट, डॉग स्क्वार्ड की टीमों व उच्च अधिकारियों से घटनास्थल का निरीक्षण कराने उपरान्त मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया तथा अभियोग में तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले मृतका के आरोपी पति अजय (उम्र 38 वर्ष) निवासी पहाड़ कॉलोनी सोहना, जिला गुरुग्राम को पहाड़ कॉलोनी सोहना, गुरुग्राम से आज दिनांक 07.07.2024 को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ :

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि गृहक्लेश/घरेलू हिंसा के चलते इसने अपनी पत्नी की पीठ पर चाकू से वार करके उसकी हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया।

बरामदगी :

आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देते समय जो पकड़े पहने हुए थे उन खून से सने कपड़ो को पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।

आगामी कार्यवाही : 

पुलिस टीम द्वारा मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है . आरोपी द्वारा हत्या करने की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए चाकू को बरामद करने के प्रयास किए जा रहे है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में व पुलिस अनुसंधान में जो भी तथ्य सामने आएंगे अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page