सेरेनस सोसाइटी में मालिक की हत्या करने वाला नौकर गिरफ्तार : गुरुग्राम पुलिस ने मर्डर की गुत्थी सुलझाई

Font Size

गुरुग्राम 07 जुलाई : गुरुग्राम पुलिस ने मालिक की हत्या करने वाले नौकर को गिरफ्तार कर मर्डर की गुत्थी सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की . पुलिस ने हत्या के आरोपी नौकर को आगरा, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया . धुनेला गुरुग्राम स्थित सेरेनस सोसाइटी के फ़्लैट में इस घटना को अंजाम दिया गया था. पुलिस के अनुसार हत्यारे ने नारियल काटने वाले चाकू से मेल का गला रेत दिया था .

घटना का संक्षिप्त विवरण : 

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि  06 जुलाई  2024 को पुलिस थाना भौंडसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सेरेनस सोसाइटी (Serenas Society ) धुनेला, गुरुग्राम के एक फ्लैट में एक व्यक्ति की लाश मिलने के सम्बन्ध में एक सूचना प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना पर उप-निरीक्षक अशोक कुमार अपनी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँचे. घटना स्थल पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में मिला।

उप-निरीक्षक अशोक कुमार द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, सीन-ऑफ-क्राईम, FSL, डॉग स्क्वायड टीम, फिंगरप्रिंट, प्रबन्धक थाना भोंडसी व मृतक के परिजनों को सूचित किया गया। घटनास्थल पर उपस्थित आकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, निरीक्षक नरेश प्रबन्धक थाना भौंडसी, सीन-ऑफ-क्राईम, FSL, डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट की टीमों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

इसी दौरान मृतक व्यक्ति की लड़की ने मृतक की पहचान अपने पिता राजीव ओझा के रूप में कराते हुए पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके पिता राजीव ओझा गांव मांडल जिला भीलवाड़ा राजस्थान के स्थाई निवासी थे तथा वर्तमान में The Serenas Society Sohna Road, गुरुग्राम में कराए पर अकेले रह रहे थे, इसके पिता सोसाईटी में ही परचून की दुकान भी चलाते थे।

उन्होंने बताया कि 06 जुलाई  2024 को समय रात करीब 08 बजे इसको सूचना मिली कि इसके पिताजी की उनके फ्लैट पर ही किसी ने हत्या कर दी .  उनका शव फ्लैट पर पड़ा हुआ है। यह सूचना पाकर अपनी मां व छोटे भाई के साथ अपने पिताजी के फ्लैट पर पहुंचे जहां पर इन्होंने देखा कि फ्लैट की बालकनी में शव पड़ा हुआ है.  उस पर काफी कपड़े डाले हुए है। शव से दुर्गंध आ रही थी, शव से कपड़े हटाकर देखा तो वह शव इसके पिता राजीव ओझा का था, जिनकी किसी अज्ञात हत्या करके उनके शव को फ्लैट की बालकनी में डाल दिया। प्राप्त शिकायत पर थाना भौंडसी, गुरुग्राम में धारा 103 (1) BNS के तहत मामला दर्किज कर कार्यारवाई शुरू कर दी ।

पुलिस कार्रवाई :

निरीक्षक नरेश, प्रबन्धक थाना भौंडसी के नेतृत्व में उप-निरीक्षक अशोक कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वाले आरोपी की पहचान करने के लिए विभिन्न जानकारी एकत्रित की जिनके परिणामस्वरूप पुलिस टीम को आरोपी की पहचान करने में सफलता हासिल हुई। आरोपी की पहचान करने उपरान्त उप-निरीक्षक अशोक कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ आरोपी के ठिकानों पर रेड की व आरोपी से सम्बन्धित जानकारियां इकठ्ठा की फिर आरोपी को काबू करने के लिए हर सम्भव प्रयास किए गए। पुलिस टीम द्वारा आरोपी को काबू करने के लिए किए गए प्रयासों के फलस्वरूप पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 07.07.2024 को आगरा (उत्तर-प्रदेश) से उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वाले आरोपी को काबू करके इस मर्डर की गुत्थी को सुलझाकर बड़ा खुलाशा किया है। आरोपी की पहचान अर्जुन कुमार (उम्र 22 वर्ष) निवासी गाँव बरौली खैरगढ़, जिला फिरोजाबाद, उत्तर-प्रदेश के रूप में हुई।

पुलिस पूछताछ:

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह मृतक की दुकान पर पिछले करीब 03 महीनों से काम कर रहा था। इसने (आरोपी अर्जुन कुमार) जब अपने दुकान मालिक (मृतक) से अपनी सैलरी मांगी तो सैलरी की बात को लेकर इनके बीच कहासुनी हो गई, जिसकी रंजिश रखते हुए दिनांक 31.06.2024 की रात को समय करीब 10 बजे जब इसका मालिक फ्लैट में सो रहा था तो इसने नारियल काटने वाले बड़े चाकू से उनकी गर्दन पर वार करके उसकी हत्या कर दी और वहां से भाग गया।

आगामी कार्यवाही :

पुलिस टीम द्वारा आरोपी को न्यायालय के सम्मुख पेश कर गहनतापूर्वक पूछताछ की जाएगी तथा हत्या करने की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया हथियार बरामद किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page