बिलासपुर में नाटक का मंचन कर दी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

Font Size

-सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का प्रचार अभियान जारी

गुरूग्राम, 3 जुलाई। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से जिला में चलाए जा रहे प्रचार अभियान के तहत आज गांव बिलासपुर कलां में नाटक का आयोजन किया गया। गांव के स्कूल में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सैंकड़ों महिलाएं, पुरूष एवं बच्चे उपस्थित रहे।
डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से इन दिनों जिला में हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत गांव बिलासपुर कलां में आज विभाग की ड्रामा पार्टी की ओर से नाटक की प्रस्तुति दी गई। इस नाटक में दिखाया गया कि हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में आम जन की भलाई के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए हुए हैं।

कलाकारों ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को शहरी क्षेत्र में हाउसिंग फोर ऑल डिपार्टमेंट की ओर तीस-तीस गज के प्लाट दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर एक गरीब के सिर पर मकान की छत अवश्य होनी चाहिए। इसी प्रकार गांवों में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए अंत्योदय परिवारों को एक-एक लाख रूपए की राशि मुख्यमंत्री दे चुके हैं।

ग्रामीणों को बताया गया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत जिन परिवारों की आय एक लाख 80 हजार रूपए से कम है, उनको स्वरोजगार शुरू करने के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बैंक लोन दिलवाए जा रहे हैं। इसी प्रकार बीपीएल परिवारों को हर महीने नि:शुल्क राशन वितरित किया जाता है। डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने बताया कि यह प्रचार अभियान 31 जुलाई तक जारी रहेगा।

You cannot copy content of this page