हरियाणा कैबिनेट ने राज्य सरकार को यूएचबीवीएनएल के लिए 500 करोड़ रु की गारंटी प्रदान करने की मंजूरी दी

Font Size

यूएचबीवीएनएल उक्त निधि का उपयोग पूंजीगत व्यय और बिजली खरीद भुगतान को पूरा करने के लिए करेगा

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार द्वारा पूंजीगत व्यय और बिजली खरीद भुगतान को पूरा करने के लिए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (यूएचबीवीएनएल) को स्वीकृत 500 करोड़ रुपये के कैपेक्स ऋण के विरुद्ध भारतीय स्टेट बैंक के पक्ष में 500 करोड़ रुपये की गारंटी प्रदान करने के प्रस्ताव को कार्योत्तर स्वीकृति प्रदान की गई।

निगम विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत निधि-आधारित और गैर-निधि-आधारित कार्यशील पूंजी सीमाओं का उपयोग करके अपने दिन-प्रतिदिन के कार्यों का प्रबंधन करता है। बिजली खरीद भुगतान में वृद्धि, पूंजीगत व्यय की आवश्यकता को पूरा करने और बिजली मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार बिजली आपूर्तिकर्ताओं के पक्ष में लेटर ऑफ क्रेडिट प्रदान करने के कारण यूएचबीवीएनएल को नए कार्यशील पूंजी ऋण और कैपेक्स ऋण की आवश्यकता है।

फंड-आधारित आवश्यकता को पूरा करने के लिए यूएचबीवीएनएल ने बैंक से 500 करोड़ रुपये के कैपेक्स ऋण को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। भारतीय स्टेट बैंक ने निगम के अनुरोध पर विचार किया और 500 करोड़ रुपये का कैपेक्स ऋण स्वीकृत कर दिया।

You cannot copy content of this page