राहुल गांधी ने रायबरेली का सांसद बने रहने का फैसला किया जबकि वायनाड से प्रियंका लड़ेंगी चुनाव

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली का सांसद बने रहने का फैसला किया. उन्होंने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा देने की घोषणा की . साथ ही कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी. यह जानकारी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज विशेष पत्रकार वार्ता में दी.

श्री खरगे ने पत्रकारों को बताया कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2024 में वायनाड और रायबरेली दोनों सीटो से जीत दर्ज की है . उन्होंने कहा कि नियमानुसार, रिजल्ट घोषित होने के 14 दिन के भीतर एक सीट छोड़नी होती है. 4 जून को चुनाव के नतीजे आए थे. यानी 18 जून इस लिहाज से अंतिम तिथि है इसलिये आज कांग्रेस पार्टी ने इस मामले पर महत्वपूर्ण निर्णय लिया .

श्री खरगे ने बताया कि आज पार्टी के प्रमुख नेताओं की पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर बैठक हुई जिसमें कांग्रेस संसदीय समिति की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल मौजूद थे. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और प्रियंका गांधी वायनाड से इलेक्शन लड़ेंगी .

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा कि उनका वायनाड की जनता ने कठिन दौड़ में साथ दिया है जबकि राय बरेली से उनके परिवार का दशकों पुराना नाता है . इसलिये वे वहां अक्सर जाते रहेंगे और उपचुनाव के लिए पार्टी की प्रत्याशी प्रियंका गांधी होंगी जो अवश्य विजयी होंगी. इस अवसर मौजूद प्रियंका गांधी ने इसके लिए राहुल गांधी और पार्टी का धन्यवाद ज्ञापित किया और वायनाड की जनता की आवाज बनाकर संसद में काम करने का वायदा किया .

Leave a Reply

You cannot copy content of this page