भारत तिब्बत सहयोग मंच की ओर से पर्यावरण पखवाड़ा के तहत ग्राम पंचायत शिखा में वृक्षारोपण

Font Size

-मंच के ब्रज प्रांत अध्यक्ष शैलेन्द्र विक्रम की विशेष पहल पर लोगों ने किया वृक्षारोपण 
-मझगवां ब्लॉक प्रमुख यशवंत सिंह व ग्राम प्रधान मोर सिंह ने लोगों को वृक्षारोपण के लिए किया प्रेरित 

बरेली : भारत तिब्बत सहयोग मंच की ओर से पर्यावरण पखवाड़ा के तहत जिला बरेली सहित कई एनी जिले में भी लगातार अलग अलग क्षेत्रों में वृक्षारोपण का अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में आज यानी रविवार को भारत तिब्बत सहयोग मंच के ब्रज प्रांत अध्यक्ष शैलेन्द्र विक्रम की विशेष पहल पर ग्राम पंचायत शिखा में मझगवां ब्लॉक प्रमुख यशवंत सिंह व ग्राम प्रधान मोर सिंह के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रांतीय अध्यक्ष शैलेन्द्र विक्रम ने मंच के उद्देश्यों एवं गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रकृति का हम लोग जिस तरीके से दोहन कर रहे हैं आने वाला भविष्य हम लोगों के लिए बेहद कष्टकारी हो सकता है। उनका कहना था कि यह अनुभव करने वाली बात है कि जब भी हम गांव की तरफ से गुजरते हैं तो शहरों का और ग्रामीण अंचल के तापमान में 4 से 6 डिग्री तक फर्क नजर आता है। ग्राम वासियों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि किसानों व वृक्षों ने हमेशा देना सीखा है इसलिए वृक्षों की रक्षा करते हुए किसानी करें। अपनी मेंढ़ों के कटान को वृक्षों से सुरक्षित करें. इससे जल संरक्षण भी होगा और प्राकृतिक आबो-हवा भी प्रदूषण  रहित रहेगी।

भारत तिब्बत सहयोग मंच की ओर से पर्यावरण पखवाड़ा के तहत ग्राम पंचायत शिखा में वृक्षारोपण 2
ब्लॉक प्रमुख मझगवां यशवंत सिंह ने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के लिए संगठन को बधाई देते हुए कहा कि आज बेहद सौभाग्य का पल है जो मेरे क्षेत्र में वृक्षारोपण का कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि जुलाई माह में ब्लॉक की ओर से हमारा भी वृक्षारोपण का संकल्प है। मुझे बेहद खुशी है कि भारत तिब्बत सहयोग मंच देश विदेश में बहुत ही अच्छा काम कर रहा है. उन्होंने यह कहते हुए उम्मीद जताई कि निश्चित ही तिब्बत और महादेव का निवास कैलाश मानसरोवर जल्द ही मुक्त होंगे।

कार्यक्रम में राजेश सिंह, शोभाराम , अरविंद , सतीश शर्मा , जगदीश प्रधान , वीरपाल प्रधान , मनोहर सिंह, इंद्रपाल , दिनेश गुप्ता सहित दर्जनों लोगों की उपस्थित रही l

Leave a Reply

You cannot copy content of this page