एटा के रेवती नगला में लोकमाता अहिल्याबाई होलकर की आदमकद मूर्ति का अनावरण

Font Size

-फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत सहित कई प्रमुख हस्तियों ने सभा को संबोधित किया 

-भव्य शोभा यात्रा में क्षेत्र के हजारों लोग शामिल हुए 

-माता अहिल्याबाई होलकर के योगदान को याद किया 

एटा : एटा के अलीगंज क्षेत्र स्थित रेवती नगला में लोकमाता अहिल्याबाई होलकर सेवा समिति द्वारा 299 वीं जयंती के अवसर पर आदमकद मूर्ति का अनावरण फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत, भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम, भारत सोशल समाज पार्टी के कोषाध्यक्ष अतर सिंह पाल एवं अलीगंज विधायक पुत्र जीतू राठौर ने किया. सभा की अध्यक्षता किशोरी लाल पाल उर्फ बाबूजी ने की ।
कार्यक्रम का शुभारंभ शिव मंदिर जनता इंटर कॉलेज धुमरी में जीतू राठौर विधायक प्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया।

शोभा यात्रा मोटरसाइकिलें एवं कार रैली से प्रारंभ हुई. यह भव्य यात्रा कस्बा धूमरी में होते हुए, नगला खंदारी मोड़ से नगला खंदारी, नगला बल्देव होते हुए परोली जैथरा , अलीगंज शहर में भ्रमण करते हुए पुनः नगला रेवती पर समाप्त हुई। समापन स्थल पर सभा का आयोजन किया गया। उक्त यात्रा में पुलिस प्रशासन की और से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे।

एटा के रेवती नगला में लोकमाता अहिल्याबाई होलकर की आदमकद मूर्ति का अनावरण 2
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत ने समस्त आयोजकों का सुंदर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार, मां अहिल्याबाई होल्कर के पदचिन्हों पर चलते हुए गरीबों, वंचितों दलित शोषित के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं क्षेत्र वासियों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने उत्तर प्रदेश में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में मातेश्वरी की मूर्ति की स्थापना कर समस्त गड़रिया समाज के लिए सकारात्मक संदेश दिया।

कार्यक्रम में के विशिष्ट अतिथि भारत तिब्बत सहयोग मंच के प्रांतीय अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम ने कहा कि मातेश्वरी अहिल्याबाई होलकर के जीवन चरित्र को हम सही से पढ़ें तो उनकी वीरांगना की भूमिका, राज करने की श्रेष्ठ योग्यता व धर्म परायणता अतुलनीय है । उन्होंने कहा कि हम सब अगर मातेश्वरी के गुणों को आत्मसात कर लें तभी उनकी यह जयंती सार्थक होगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अतर सिंह पाल ने कहा कि हम सब सामाजिक चिंतन में राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखते हुए शिक्षित, अनुशासित और संगठित होकर चलें । वर्तमान स्थिति में राजा की संतान ही राजा नहीं बनती बल्कि आज राजा ईवीएम की कोख से पैदा होते हैं। इसलिए अपने मत का उचित प्रयोग कर, मत का महत्व जानकर राष्ट्र का निर्माण करें।

एटा के रेवती नगला में लोकमाता अहिल्याबाई होलकर की आदमकद मूर्ति का अनावरण 3
कार्यक्रम का संचालन किसान यूनियन के अध्यक्ष रवि पाल ने किया। इस अवसर पर भारत तिब्बत सहयोग मंच पर्यावरण पखवाड़ा के चलते शैलेंद्र विक्रम एवं अतर सिंह पाल, पवन ठाकुर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन किसान, ग्राम प्रधान निर्दोष पाल ने प्रांगण में वृक्षारोपण कर सकारात्मक संदेश दिया।

कार्यक्रम में राजवीर सिंह पाल, परशुराम पाल, कृष्ण रामपाल, चंद्र प्रकाश पाल, एडवोकेट चोब सिंह पाल, विवेक धनगर, राजकुमारी धनगर, अनिल पाल, कुलदीप पाल, सहित कई सैकड़ो लोगों ने सहभागिता निभाई।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page