नूंह और गुरुग्राम जिला के सात हलकों में  नियुक्त किए 140 माइक्रो आब्जर्वर, चुनाव प्रक्रिया पर रखेंगे निगरानी

Font Size


गुरुग्राम, 21 मई। गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की जनरल आब्जर्वर डा. दिलराज कौर के मार्गदर्शन में आज नूंह और गुरुग्राम जिला के विधानसभा क्षेत्रों में क्रिटिकल मतदान केंद्र स्थानों पर नियुक्त किए जाने वाले माइक्रो आब्जर्वर की रैंडेमाइजेशन प्रक्रिया द्वारा ड्यूटी लगाई गई।


लघु सचिवालय सभागार में जनरल आब्जर्वर डा. दिलराज कौर की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि माइक्रो आब्जर्वर 25 मई को मतदान प्रक्रिया पर निगरानी रखेंगे। सुबह मतदान शुरू होने के बाद शाम को मतदान की समाप्ति तक माइक्रो आब्जर्वर बूथ की स्थिति के बारे में सीधे जनरल आब्जर्वर को रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने बताया कि गुड़गांव, बादशाहपुर, सोहना और पटौदी विधानसभा क्षेत्रों में कुल 96 माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त किए जाएंगे। इनमें से 73 ड्यूटी पर और 23 रिजर्व में रहेंगे। इसी प्रकार नूंह जिला के नूंह, फिरोजपुर झिरका व पुनहाना विधानसभा क्षेत्र में 44 माइक्रो आब्जर्वर लगाए जाएंगे। इनमें 37 आब्जर्वर ड्यूटी पर और सात रिजर्व में रहेंगे।
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि क्रिटिकल मतदान केंद्रों वाली हर एक बिल्डिंग में एक माइक्रो आब्जर्वर को नियुक्त किया जाएगा। इन मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे तथा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। प्रशासन का प्रयास है कि प्रत्येक बूथ पर चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होना चाहिए। जनरल आब्जर्वर डा. दिलराज कौर के निर्देश अनुसार और उनकी अनुमति से रैंडेमाइजेशन की प्रक्रिया को पूरा किया गया। डीसी ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र में शामिल रेवाड़ी जिला के दो हलकों में माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति वहीं से लगाई जाएगी।


इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, एसडीएम दर्शन यादव, नूंह के एसडीएम विशाल, फिरोजपुर झिरका की एसडीएम डा. चिनार, पुनहाना के एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसीयूटी अनिरुद्ध यादव, डीआईओ विभू कपूर, नूंह के डीआईओ नदीम इत्यादि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page