मतदान केंद्र की व्यवस्था में सहयोग करेंगे एनसीसी कैडेट्स

Font Size


बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं का करेंगे सहयोग

एसीयूटी अनिरुद्ध यादव ने एनसीसी कैडेट्स को उनकी सेवाओं के बारे में समझाया


गुरुग्राम, 21 मई। एसीयूटी अनिरुद्ध यादव ने कहा है कि 25 मई को मतदान के दिन गुरुग्राम जिला के अनेक मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए वालंटियर के तौर पर एनसीसी कैडेट्स तैनात रहेंगे। मतदाताओं की सहायता के लिए पोलिंग बूथ पर एनसीसी कैडेट्स की ड्यूटी लगाई जाएंगी।
लघु सचिवालय सभागार में आज एसीयूटी आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध यादव एनसीसी कैडेट्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो कैडेट्स 18 साल की आयु के हो चुके हैं, उनको बतौर वालंटियर पोलिंग बूथ पर तैनात किया जाएगा। सभी कैडेट्स अपनी यूनिफॉर्म पहन कर आएंगे। एनसीसी कैडेट्स का मुख्य कार्य बूथ पर मौजूद मतदाताओं और ड्यूटी दे रहे सुरक्षा कर्मियों का सहयोग करना होगा। जो भी बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर बूथ पर आएंगे, ये वालंटियर उनको मतदान केंद्र के द्वार तक छोड़ कर आएंगे। इसी प्रकार मतदान के बाद उन्हें उनके वाहन तक पहुंचने में मदद करेंगे।


अनिरुद्ध यादव ने कहा कि किसी बिल्डिंग में एक से अधिक मतदान केंद्र हैं तो कैडेट्स मतदाताओं को हेल्प डेस्क के बारे में बताएंगे। जिससे कि मतदाताओं को उनके सही बूथ की जानकारी मिल सके। उन्होंने एनसीसी कैडेट्स को समझाया कि वे मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतार की व्यवस्था को संभाले। इसी तरह बूथ के बाहर वाहनों की पार्किंग को तरतीब से लगवाएं। कहीं किसी प्रकार की अव्यवस्था होती है तो बूथ के पीठासीन अधिकारी को सूचित करें। सभी एनसीसी वालंटियर बूथ के बाहर की व्यवस्था में सहयोग करेंगे। बूथ के अंदर कोई वालंटियर नहीं जाएगा।


एसीयूटी आईएएस अधिकारी ने कहा कि वोटर अपना मोबाइल फोन बाहर हेल्प डेस्क पर छोड़ कर जाएगा। बूथ के अंदर किसी वोटर को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। कैडेट्स यह भी ध्यान रखें कि मतदान केंद्र पर कोई उम्मीदवार या उसके कार्यकर्ता अपना प्रचार करते ना पाए जाएं। आदर्श आचार संहिता की अवहेलना हो रही हो तो वालंटियर बूथ के पीठासीन अधिकारी को सूचित करेंगे। इस अवसर पर सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह ने उपस्थित एनसीसी कैडेट्स को इलेक्शन ड्यूटी के लिए उनके आई कार्ड दिए।

You cannot copy content of this page