घर-घर पहुँचाया जा रहा है जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव का मतदान हेतु स्नेह निमंत्रण

Font Size

– मतदाता पर्ची के साथ ही बीएलओ बांट रहे मतदाता निमंत्रण पत्र, कार्ड में लिखा है- स्वागत में खड़े होंगे बूथ लेवल अधिकारी, दर्शनाभिलाषी होंगे पीठासीन अधिकारी व मतदान दल के सदस्य

– भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को, 25 मई को भूल न जाना वोट डालने आने को संलोग्न के साथ दिया जा रहा है निमंत्रण-पत्र
गुरूग्राम, 19 मई। भारत एवं हरियाणा निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला में लोकसभा चुनाव में 25 मई को मतदान करने के लिए बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर वोटर स्लिप व आमंत्रण पत्र दिया जा रहा है। इस बारे सभी विधानसभाओं के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव-2024 चुनाव का पर्व-देश का गर्व के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा कार्यालय द्वारा अनूठी पहल की गई है, मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए बेहद सुंदर ढंग से सुसज्जित निमंत्रण पत्र तैयार किया है जिसमें सभी औपचारिकताएं किसी सामान्य उत्सव के निमंत्रण की तरह ही लिखी गई हैं। इस निमंत्रण पत्र में संलोग्न है – भेज रहे हैं निमंत्रण, मतदाता तुम्हे बुलाने को, 25 को भूल न जाना वोट डालने आने को। उन्होंने बताया कि निमंत्रण पत्र को बड़े ही क्रिएटिव ढंग से तैयार किया गया है जो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कर रहा है। विवाह के कार्ड के डिजाइन से प्रेरित कार्ड पर लिखा है कि हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर आना।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निमंत्रण पत्र के पिछली ओर किस प्रकार मतदान करना है, वह पूरी प्रक्रिया अंकित की गई है। मतदान प्रक्रिया में पांच चरण होते हैं। पहले मतदान के लिए लाइन में खड़ा होना है, उसके बाद मतदान अधिकारी मतदान सूची में मतदाता के नाम और उसके पहचान के दस्तावेज की जानकारी लेगा। तीसरे चरण में मतदान अधिकारी अंगुली पर नीली स्याही लगाएगा। चौथे चरण में मतदान अधिकारी पर्ची लेगा और अंगुली पर स्याही लगे होने की पुष्टि करेगा। उसके बाद मतदाता ईवीएम पर जाकर अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट करेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे 25 मई को मतदान जरूर करें।

You cannot copy content of this page