अतिक्रमण मुक्त सदर बाजार अभियान के तहत किया गया पैदल मार्च

Font Size

– नगर निगम तथा पुलिस विभाग की टीम ने पैदल मार्च करते हुए अतिक्रमण नहीं करने की दी चेतावनी, अतिक्रमण करने वालों का सामान भी किया जब्त

गुरूग्राम, 19 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर के सबसे प्राचीनतम सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत एक ओर जहां बाजार में अतिक्रमण हटाओ दस्ता प्रतिदिन कार्रवाई कर रहा है, वहीं दूसरी ओर समय-समय पर दुकानदारों के साथ ही लगातार बातचीत की जा रही है।

इसी कड़ी में मंगलवार को नगर निगम गुरूग्राम तथा पुलिस विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से सदर बाजार में पैदल मार्च किया। इस दौरान अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया गया तथा उन्हें अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी गई। पैदल मार्च के दौरान टीम सदर बाजार के मुख्य रास्ते सहित आसपास की गलियों से भी गुजरी।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टीम सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। नगर निगम द्वारा बाजार के दुकानदारों से भी लगातार आह्वान किया जा रहा है कि वे बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाए रखने में अपना सहयोग दें क्योंकि यह सुरक्षा तथा व्यापार में बढ़ोतरी के लिए बहुत ही जरूरी है। अगर बाजार अतिक्रमण मुक्त व खुला-खुला रहेगा, तो यहां पर ग्राहकों की आवाजाही भी बढ़ेगी। आज ग्राहक भी साफ-सुथरे व अतिक्रमण मुक्त बाजारों में ही खरीददारी के लिए जाना पसंद करते हैं। वहीं दूसरी ओर आमजन की सुरक्षा के लिए भी बाजार का अतिक्रमण मुक्त रहना अति आवश्यक है।

You cannot copy content of this page