शहर की सड़कों की हालत सुधारने पर मंथन , सुरक्षित यातायात के लिए अवैध कब्जे हटवाने के निर्देश

Font Size

गुरुग्राम की सड़कों का शीघ्र सुधार किया जाए-एडीसी हितेश कुमार मीणा
राजीव चौक से हटाए जाएं अवैध कब्जे, हाई मास्क लाईट लगवाएं
यातायात निरीक्षक अपने क्षेत्र में सड़क सुरक्षा की निगरानी रखें-डीसीपी विरेंद्र विज
सड़क सुरक्षा की जिलास्तरीय बैठक आयोजित

गुरुग्राम, 15 मार्च। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कहा है कि गुरूग्राम शहर में राजमार्गों सहित जिन सड़कों की हालत खस्ता है, उनको संबंधित विभााग शीघ्र अति शीघ्र दुरूस्त करवा कर उन्हें वाहन चालकों के लिए सुगम बनाए। गुरूग्राम शहर सहित जिला के अन्य भागों में कहीं भी सडक़ों पर गड्ढे या यातायात में अवरोधक वृक्ष, झाड़ियां, बिजली ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल आदि नहीं दिखाई देने चाहिए।

एडीसी आज लघु सचिवालय के सभागार में सडक़ सुरक्षा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज भी उनके साथ रहे। एडीसी ने कहा कि जीएमडीए, एमसीजी, एनएचएआई व लोकनिर्माण विभाग अपनी खराब सड़कों की हालत में और सुधार करे। सड़क सुरक्षा की बैठक में जिन समस्याओं का बार-बार जिक्र किया जा रहा है, वे सभी अगली बैठक से पहले हल होनी चाहिए। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी उत्तरदायी होंगे। उन्होंने कहा कि राव गजराज सिंह मार्ग की स्थिति ठीक नहीं है। गुरूग्राम नगर निगम व जीएमडीए इस रोड की रिपेयर करवा कर एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट जमा करे। इसी प्रकार कादीपुर चौक से पटौदी चौक की ओर जाने वाली सडक़ क्षतिग्रस्त हो चुकी है, इसकी मरम्मत का कार्य जल्दी पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि पुराना रेलवे रोड व सिविल लाइन रोड की रिपेयर का कार्य जीएमडीए एक सप्ताह में पूरा करे।

एडीसी ने कहा कि गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, इफको चौक के आसपास पेड़ों की छंटाई का काम किया गया है, लेकिन इसमें अभी वन विभाग का काम पूरा नहीं हुआ है। इसे जल्दी पूर्ण किया जाए। कृष्णा चौक पर एक बिजली का खंबा सड़क के किनारे अवरोधक बना हुआ है, इसे शीघ्र हटाया जाना चाहिए। शंकर चौक फलाईओवर के आसपास डीएलफ को कुछ साइन बोर्ड लगाने हैं, आरटीए विभाग उनको लगवाना सुनिश्चित करे। नरसिंहपुर मार्ग पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र आरंभ किया जाए। जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि इस कार्य का आवंटन कर दिया गया है और यह काम शीघ्र शुरू होने जा रहा है।

डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने कहा कि यातायात निरीक्षक सडक़ों पर चल रहे कार्यों की निगरानी रखे और अपने-अपने क्षेत्र में यातायात सुचारू रखने के लिए आवश्यक सुझाव भी दें। उन्होंने कहा कि सरहोल बार्डर से कापड़ीवास की सड़क पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के कार्य को एनएचएआई पूरा करके दे। ट्रैफिक चालान के लिए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को जल्दी ही मशीनें उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर राजीव चौक के समीप से अवैध कब्जे हटवाने, हाई मास्क लाईट लगवाने, दमदमा मोड़, वाटिका चौक पर ट्रैफिक लाईट लगाने, रिफलेक्टर लगाने, टोल प्लाजा पर ओवरलोड वाहनों के लिए भारोत्तोलन मशीन लगाने, खेड़की दौला रोड से अतिक्रमण हटाए जाने के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, नगराधीश कुंवर आदित्य, एसीपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणजीत सिंह, एनएचएआई के ध्रुव गुप्ता, जेई हितेश कुमार, एईओ जगदीश अहलावत, राहगिरी संगठन से संभावना, सड़क सुरक्षा संगठन के जगदीश, ईशिका, गिरीश इत्यादि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page