हरियाणा भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष संजय भाटिया बनाये जा सकते हैं !

Font Size

नई दिल्ली : खबर है कि हरियाणा भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष संजय भाटिया बनाये जा सकते हैं .  हालांकि इससे पूर्व लोकसभा सांसद संजय भाटिया का नाम भी सीएम पद की दौड़ में शामिल था . श्री भाटिया करनाल लोकसभा सीट से सांसद हैं और सीएम मनोहर लाल के बेहद करीबी माने जाते हैं .

संजय भाटिया हरियाणा बीजेपी के महासचिव भी रहे हैं . संजय भाटिया संगठन में तो रहे हैं जबकि हरियाणा खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन के पद पर भी काम कर चुके हैं.  श्री भाटिया पंजाबी समाज से हैं.

पंजाबी समाज से सम्बन्ध रखने वाले मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद पार्टी से पंजाबी समाज को भी जोड़े रखने के लिए ऐसे नेता को सरकार में रखना जरूरी बन गया था जो इस समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं. अनिल विज वरिष्ठ मंत्री बनाये गए थे लेकिन उनका अब नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में मंत्री बनेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है . चर्चा है कि अनिल विज विधायक दल की बैठक से बाहर चले गया क्योंकि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि नायब सिंह सैनी को अगला सीएम बनाया जाएगा. उनके नाम की घोषणा के साथ ही वे बैठक से बाहर चले गए. उन्हें सांसद संजय भाटिया मानते दिखे लेकिन अनिल विज नहीं माने और वहां से चले गए.

शायद उनकी नाराजगी का यही बड़ा कारण है कि उनका नाम न तो सरकार के प्रमुख यानी सीएम पद के लिए आया और न ही प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए उनके नाम पर विचार किया गया.

चर्चा है कि संजय भाटिया जो मनोहर लाल के बेहद करीबी हैं को करनाल से पिछली बार लोकसभा का चुनाव भी लडवाया गया था . उनके नाम काऐलान होने के साथ लोगों को हैरानी हुई थी क्योंकि उन्हें एक सामान्य कार्यकर्त्ता के तौर पर देखा जाता था.

आब आज नायब सिंह सैनी के सीएम पद के लिए चुने जाने के बाद संजय भाटिया ने एक बार फिर मनोहर लाल के काम काज की जमकर सराहना की है. उन्होंने यहाँ तक कहा है कि मनोहर लाल के मुख्यमंत्री के रूप में काम का जो पैमाना तय किया है उस स्तर पर कोई भी नहीं पहुँच सकता है . उनका इस प्रकार का बयान देना अपने आप में संकेत देने वाला है.

दूसरी तरफपूर्व गृह मंत्री अनिल विज को मनाने विधायक दल की बैठक से बाहर निकलने वाले भी संजय भाटिया ही थे.

You cannot copy content of this page