जो राजनीतिक दल समाज को टिकट देगा उसका करेंगे समर्थन : अशोक बुवानीवाला

Font Size

-समाज के विरोधी हर दल में है और उन्हें पहचानने की जरूरत है : सुरेश गुप्ता

-स्वाभिमान सम्मेलन में जुटे प्रदेश भर के वैश्य समाज के नेता

अंबाला शहर, 10 मार्च।‌ हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि आज राजनीति में वैश्य समाज के लोगों को सक्रिय भागीदारी करने की जरूरत है। वह आज यहां अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा आयोजित स्वाभिमान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो कानून बन रहे हैं वह पूरी तरह से समाज के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हम लोगों को कानून पढ़ने और उसे देखने की जरूरत है और ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है जो हमारे समाज के खिलाफ नीतियां बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज राजनीति के बिना कोई नीति नहीं बनती और जब तक समाज राजनीति में आगे नहीं आएगा तब तक समाज का भला नहीं हो सकता। उन्होंने बहुत साफ कहा कि समाज के विरोधी हर दल में है और उन्हें पहचानने की जरूरत है। समय आने वाला है ऐसे लोगों को हार का मुंह दिखाना चाहिए।

जो राजनीतिक दल समाज को टिकट देगा उसका करेंगे समर्थन : अशोक बुवानीवाला 2अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि समाज सामाजिक और धार्मिक कार्यों में अगर नहीं रहता है इसे रहना चाहिए लेकिन उसे राजनीतिक क्षेत्र में भी काम करना होगा ताकि समाज के लोग विधायक और सांसद बनकर देश की नीति बनाने में अपना योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि हम अपने काम धंधे में लग रहे और इसका परिणाम यह हुआ कि हमारे विधायकों और सांसदों की संख्या कम होती गई और इस बात का फायदा दूसरे लोगों ने उठाया।

उन्होंने बहुत साफ कहा कि भाजपा भी वैश्य समाज से एक व्यक्ति को टिकट देने जा रही है और हमें कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद दोनों जगह से वैश्य समाज के लोगों को जीतवाकर भेजना है। अशोक बुवानीवाला ने कहा कि हमारा बिल्कुल एक सूत्री कार्यक्रम है कि जो राजनीतिक दल समाज के लोगों को टिकट देगा अग्रवाल वैश्य समाज उसका समर्थन करेगा।उन्होंने कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन किस पार्टी से है। समाज का जो व्यक्ति खड़ा होगा उसे समाज का सहयोग मिलना चाहिए और उसे जीतना चाहिए।

स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए रेवाड़ी से विजय सोमानी ने कहा कि जब भावना ठीक हो तो नीति बन जाती है और सभी समाज के लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपने उम्मीदवारों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भिवानी से अशोक बुवानीवाला और करनाल से मुख्यमंत्री के मुकाबले सुरेश गुप्ता चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। इन दोनों को जितवाने का काम करना चाहिए।
कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के पुत्र भारत गुप्ता ने कहा कि इस चुनाव में पार्टी विचार पर नहीं बल्कि व्यक्ति विचार के आधार पर वोट देना चाहिए। हर आदमी को यह देखना होगा कि कौन आदमी उनके नजदीक है उसी के आधार पर वोट डालना चाहिए।

जो राजनीतिक दल समाज को टिकट देगा उसका करेंगे समर्थन : अशोक बुवानीवाला 3
पूर्व विधायक डी के बंसल की धर्मपत्नी अंजली बंसल ने कहा कि कुछ समय पहले तक अंबाला छावनी को पंजाबी बाहुल्य सीट माना जाता था और यहां से कोई भी गैर पंजाबी चुनाव नहीं लड़ना चाहता था। कांग्रेस ने इसे हारी हुई सीट मानकर उनके पति को मैदान में उतारा और समाज ने इसे एक चैलेंज के रूप में लिया और वह चुनाव जीते। इसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पंचकूला से चुनाव मैदान में उतारा। वहां भी समाज के सहयोग से उन्होंने जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि चाहे पूरे हरियाणा में समाज का कोई भी व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल की टिकट पर किसी भी क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे समाज के लोगों को उसके समर्थन में मैदान में आना होगा और अपनी ताकत दिखानी होगी।

विनोद सिंगला कैथल ने इस बात को स्वीकार किया कि लोकसभा और विधानसभा में जो हमारी संख्या में कमी आई है उसके लिए कोई और जिम्मेवार नहीं है बल्कि हम खुद ही जिम्मेदार हैं जिन्होंने राजनीति से किनारा कर लिया। रवी गर्ग वधवानिया ने कहा कि यह हकों की लड़ाई है और इसे लड़ना ही पड़ेगा। श्रीनिवास गुप्ता और सत्यप्रकाश गर्ग ने कहा कि आज संगठन का बड़ा महत्व है और अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व में अग्रवाल वैश्य समाज का ऐसा संगठन तैयार हो रहा है कि किसी भी राजनीतिक दल के पास भी इतना अच्छा संगठन नहीं है। उन्होंने कहा कि समाज को राजनीति से दूर करने में हमारे बुजुर्गों की अहम भूमिका रही है। पिहोवा से विकास गर्ग ने कहां की अग्रवाल वैश्य समाज का गठन बहुत बड़े उद्देश्य के साथ किया गया था और संगठन अपने उद्देश्य में सफल भी हो रहा है।

 

उन्होंने कहा कि आज हर नीति राजनीति से चलती है। राजनीति में पिछड़े का अर्थ है कि हमारे अनुकूल कोई नीति नहीं बन पाएगी। प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि पहले हमारे डेढ दर्जन विधायक होते थे। फिर यह एक दो रह गए और अब आठ नौ विधायक हो गए हैं। इस साल संसद, विधानसभा पूर्व नगर निगम सभी के चुनाव होने हैं। हमें अशोक बुवानीवाला की ताकत बढ़ानी होगी अगर उनकी ताकत बढ़ेगी तो हमारी सीटें भी समाज की खुद ब खुद बढ़ेंगी। महिला प्रदेश अध्यक्ष सुशीला सर्राफ ने कहा कि हम संपन्न होने के बावजूद भी दुखी हैं क्योंकि राजनीति के बिना कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हक मांगने से नहीं मिलते उन्हें छीना जाता है और अब हम लोगों को अपना अधिकार छीनना सीखना होगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जिसका सभी ने ध्वनि मत से अनुमोदन किया। मंच का संचालन अग्रवाल वैश्य समाज के महामंत्री राजेश सिंगला और संगठन मंत्री मुकेश बंसल ने किया।

इस अवसर पर सौरभ चौधरी, अमरनाथ गुप्ता, कमल मित्तल, बलराम गुप्ता, नवदीप बंसल, दीपांशु बंसल, वेद प्रकाश गर्ग, हिमांशु गोयल, पंकज कसेरा, ललित मित्तल, तरसेम बंसल, संदीप नुनीवाला, सुभाष तायल, प्रेमचंद गर्ग, तीर्थराज गर्ग, निशी गुप्ता, कोणार्क बुवानीवाला, विजय बंसल, प्रो विपिन गुप्ता, शुभम गोयल, राकेश गुप्ता, आयुष गुप्ता, अभिषेक गोयल, पंकज मित्तल, आशीष मित्तल, प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

अशोक बुवानीवाला अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए 

अग्रवाल वैश्य समाज के द्वि वार्षिक चुनाव में आज अशोक बुवानीवाला को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। अग्रवाल वैश्य समाज के चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी एमपी जैन एडवोकेट ने अशोक बुवानीवाला के निर्वाचन की घोषणा की। अध्यक्ष पद के लिए किसी और व्यक्ति ने नामांकन नहीं किया था। बाद में कार्यकारिणी को गठित करने के सभी अधिकार अशोक बुवानीवाला को सौंप दिए गए।

You cannot copy content of this page