गुरुग्राम पुलिस ने आधा दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश को दबोचा

Font Size

गुरुग्राम : 01 मार्च  :  गुरुग्राम पुलिस ने हत्या के बाद फरारी कटने के दौरान हथियार के बल पर एटीएम का पिन पूछकर एटीएम से रुपए निकलवाकर लूट करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 5 हजार रुपये के ईनामी वान्छित बदमाश को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। अदालत द्वारा उद्घोषित व जमानोत्तर अपराधी घोषित करने सहित यह आरोपी जिला गुरुग्राम व जिला नूंह में लूट, हत्या व अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुका है।

अभियोग का संक्षिप्त विवरण : 

गुरुग्राम पुलिस ने आधा दर्जन संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश को दबोचा 2निरीक्षक नवीन कुमार, इन्चार्ज अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम पत्रकारों को बताया कि 25 अक्टूबर 2023 को एक व्यक्ति ने थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि  24/25  अक्टूबर  2023 की रात को जब यह गाड़ी में जा रहा था तो नजदीक राजेश पायलट चौक, गुरुग्राम के पास गाड़ी पेंचर होने के कारण गाड़ी से उतरा ही था कि वहां पर मुंह पर कपड़ा बांधे 02 व्यक्ति बाईक पर सवार होकर आए. दोनों ने हथियार दिखाकर उससे उसका ए.टी.एम. कार्ड छीन लिया. दोनों ने जबरन इसके ए.टी.एम. कार्ड के माध्यम से इसका बैंक खाते से रुपए निकलवा लिए तथा बाईक पर सवार होकर फरार हो गए। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस कार्यावाही :  

निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे रिन्कू नामक आरोपी को दिनांक 01  फरवरी 2024 को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जा से 10 हजार रुपयों की नगदी बरामद की गई थी। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया था। पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में शामिल रहे दूसरे वान्छित व 05 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश को आज दिनांक 01.03.2024 को गांव पृथला, जिला पलवल से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान सचिन उर्फ कुक्की (उम्र 24 वर्ष) के रुप में हुई।

आरोपी/अभियुक्त का संक्षिप्त विवरण :

सचिन उर्फ कुक्की निवासी गाँव खलीलपुर, थाना रोजकामेव, जिला नूंह (उम्र 24 वर्ष)

पुलिस पूछताछ : 

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने व इसके उपरोक्त साथी आरोपी रिंकू ने उसकी (रिन्कू) की बाईक पर सवार होकर उपरोक्त अभियोग में पीङित/शिकायतकर्ता के साथ लूट करने की वारदात को अन्जाम दिया था। लूट करने के बाद पुलिस से बचने के लिए यह विभिन्न स्थानों पर छुपता हुआ फिर रहा था, परन्तु गुरुग्राम पुलिस ने इसका पीछा करते हुए इसको पृथला गाँव से पकङ लिया।

आरोपी का अपराधिक रिकॉर्डः आरोपी सचित उर्फ कुक्की के खिलाफ गुरुग्राम में 02 अभियोग लूट करने के सम्बन्ध में 01 अभियोग अवैध हथियार रखने के सम्बन्ध में तथा जिला नूंह में 01 अभियोग हत्या करने के सम्बन्ध में अंकित है। माननीय अदालत द्वारा इसको जमानोत्तर तथा उद्घोषित अपराधी भी घोषित किया हुआ है। उपरोक्त अभियोग में गुरुग्राम पुलिस द्वारा इसकी (आरोपी सचिन उर्फ कुक्की) गिरफ्तारी पर 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

आगामी कार्यवाही : 

पुलिस टीम द्वारा आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page