अवैध वीजा व पासपोर्ट के साथ रह रहे ईरान मूल के 2 विदेशी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : 24 फरवरी । गुरुग्राम पुलिस ने अवैध वीजा व पासपोर्ट के साथ रह रहे ईरान मूल के दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि दिनांक 23.02.2024 को गुरुग्राम पुलिस को एक सूचना साऊथ सिटी-2 सैक्टर-49, गुरुग्राम में दो विदेशी नागरिक बिना किसी वैध वीजा, पासपोर्ट के रहने के संबंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां पर ईरान मूल के 02 नागरिक बिना वैध वीजा, पासपोर्ट के रहते मिले। पुलिस को दोनों ईरानीयों के पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस भी मिले। आरोपियों की पहचान पूरिया सिराजफर उर्फ अब्दुल मुकरम व मोहम्मद मुगानी घहर मलोहाई उर्फ मोहम्मद हनीफ के रूप में की गई।

अवैध वीजा व पासपोर्ट के साथ रह रहे ईरान मूल के 2 विदेशी गिरफ्तार 2

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ये विदेश से हवाला के रूप में धन मंगवाकर बताए गए बैंक खाते में ट्रांसफर करते थे और अपना कमीशन कमाते थे।

हनक अनुसार उपरोक्त आरोपियों द्वारा अवैध वीजा, पासपोर्ट के रहने, हवाला का रुपए इधर-उधर करने, फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में IPC की संबंधित धाराओं, फॉरनर एक्ट, व प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत अभियोग अंकित कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You cannot copy content of this page