अयोध्या में राम-मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण के लिए बांटे पीले चावल व निमंत्रण पत्रिका

Font Size

बैंड-बाजों व डीजे के साथ निकाली हनुमान जी की झांकी व कलश यात्रा

जुरहरा, जिला डीग रेखचंद्र भारद्वाज: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में आयोजित होने वाले भगवान श्री राम की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रवार को कस्बे में स्थानीय गौ सेवा समिति के सदस्यों के द्वारा कस्बे वासियों को पीले चावल व निमंत्रण पत्रिकाओं का वितरण किया गया जिसके तहत शुक्रवार को बैंड-बाजों व डीजे के साथ हनुमान जी की भव्य झांकी भी निकाली गई जिसमें सैकड़ो की संख्या में महिलाओं ने मंगल कलशों के साथ भाग लिया।

शोभायात्रा कस्बे के प्राचीन चमत्कारी श्री हनुमान मंदिर से आरंभ होकर सैनी मौहल्ला, हरिजन मौहल्ला, कृष्णा कॉलोनी, जाटव मौहल्ला, पुरानी पुलिस चौकी, चौपड़ा बाजार, कलाकार मौहल्ला, मैन बाजार व बस स्टैंड होते हुए वापस श्री इन्द्रकुटी हनुमान मंदिर पहुंची जहां हनुमान जी की झांकी की आरती की गई।

इससे पूर्व शोभायात्रा का लोगों के द्वारा कस्बे में विभिन्न स्थानों पर स्वागत भी किया गया। शोभायात्रा के दौरान ही गौ सेवा समिति जुरहरा के सदस्यों के द्वारा अयोध्या से आए पीले चावलों व निमंत्रण पत्रिकाओं को कस्बेवासियों में वितरित किया गया और उन्हें आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया।

शोभायात्रा में मुख्य रूप से इन्द्रकुटी हनुमान मंदिर के पुजारी श्यामसखा शर्मा, गौसेवा समिति सदस्य सुरेन्द्र जंगम, घनश्याम पांचाल, पवन सचदेवा, टीकम सैनी, त्रिलोक गौड़, रामवीर गूजर, रामोतार साहू, बाबूलाल गौड़, बुधराम शर्मा गुरुजी, धारासिंह सैनी सहित कस्बे के गणमान्य लोग शामिल रहे।

You cannot copy content of this page