हरियाणा भाजपा संगठन में 22 जिला अध्यक्ष सहित बड़ा फेरबदल : किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी ?

Font Size

सुभाष चौधरी /The Public World 

चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव की तैयारी की दृष्टि से हरियाणा भाजपा इकाई ने आज संगठन को धारदार बनाने की दिशा में कदमउठायाहै. भारतीय जनता पार्टी हरियाणा प्रदेशअध्यक्ष नायक सिंह सैनी ने पार्टी संगठन में बाद बाद फिर बदलकरते हुएप्रदेश की 22 जिलेके जिला अध्यक्षों के नाम की भी घोषणा कीहै. पार्टी के कार्यालय सचिव की ओर से जारी सूची में 45 लोगों के नाम शामिल है. प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर सात लोगों की नियुक्ति की गई है जबकि चार प्रदेश महामंत्री, साथ प्रदेश सचिव, दो कोषाध्यक्ष, दो कार्यालय सचिन, और एक सोशल मीडिया प्रभारी के नाम की घोषणा की गई है. इनमें कई पुराने चेहरे भी रखे गए हैं जबकि कुछ जिला अध्यक्षों को प्रमोट कर प्रदेश स्तर की जिम्मेदारी दी गई है.  

 

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में अपने प्रतिद्वंदियों को शिकस्त देने के लिए पार्टी संगठन की नई टीम का ऐलान कर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर एक बार फिर बढ़त बना ली है. कुछ समय पूर्व ही प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर ओमप्रकाश धनखड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद नायब सिंह सैनी को जिम्मेदारी दी गई . इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि जल्द ही भाजपा के सभी जिला अध्यक्षों को भी बदला जा सकता है क्योंकि उनका भी कार्यकाल काफी पहले ही समाप्त हो चुका था. 

 

आज घोषित सूची में वेदपाल, कृष्ण लाल पवार संसद , बंतो कटारिया, संतोष यादव, जी एल शर्मा, विपुल गोयल और सतीश नांदल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है जबकि प्रदेश महामंत्री के तौर पर मोहन लाल बडोली, सुरेंद्र पूनिया, डॉ अर्चना गुप्ता, और फणीन्द्र नाथ शर्मा के नाम की घोषणा की गई है.  

 

पार्टी के प्रदेश सचिव के पद पर सुरेंद्र आर्य, कैप्टेन भूपेंद्र सिंह, गार्गी कक्कड, राहुल राणा, नसीम अहमद, रेनू डाबला और उमेश शर्मा की नियुक्ति की गई है. कोषाध्यक्ष के रूप में पार्टी के कोषाध्यक्ष के रूप में अजय बंसल जबकि सह कोषाध्यक्ष वरिंदर गर्ग जिम्मा संभालेंगे .  

 

कार्यालय सचिव के तौर पर गुलशन भाटिया जबकि सह कार्यालय सचिव भूपेश खुराना काम करेंगे और सोशल मीडिया प्रमुख के रूप में अरुण यादव ही काम करेंगे . 

 

पार्टी ने 22 जिले के जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा भी की है. इनमें पंचकूला के दीपक शर्मा, अंबाला के मनदीप राणा, यमुनानगर के राजेश सपडा, कुरुक्षेत्र के रवि बतान , कैथल से अशोक गुर्जर, करनाल के योगेंद्र राणा, पानीपत के दुष्यंत भट्ट, सोनीपत के जसवीर दोदवा , रोहतक के रणवीर ढाका, जींद के राजू मोर, फरीदाबाद के राजकुमार बोहरा, पलवल के चरण सिंह तेवतिया, रेवाड़ी के प्रीतम चौहान, नूंह के नरेंद्र पटेल, महेंद्रगढ़ के दयाराम यादव, फतेहाबाद के बलदेव ग्रोह , भिवानी के मुकेश गौड़, हिसार की आशा खेदड, झज्जर के राज्यपाल जांगड़ा, सिरसा के नताशा सिहाग, गुरुग्राम के कमल यादव और चरखी दादरी के डॉक्टर किरण कल कल जिला अध्यक्ष का जिम्मा संभालेंगे. 

 

You cannot copy content of this page