आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चढ्डा का संसद से निलंबन समाप्त

Font Size

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चढ्डा का संसद से निलंबन वापस ले लिया गया. राज्यसभा में आज एक प्रस्ताव पारित कर उनका निलंबन समाप्त करने की घोषणा की गई. यह जानकारी स्वयं श्री चड्ढा ने सोशल मिडिया एक्स पर जारी विडियो सन्देश के माध्यम से साझा की है .

उल्लेखनीय है कि आप सांसद को इसी वर्ष 11 अगस्त को राज्यसभा से अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया था. इस मामले को लेकर उनकी पार्टी सहित सभी विपक्षी दलों ने प्रबल विरोध जताया था लेकिन सत्ता पक्ष भाजपा और अन्य कुछ विपक्षी दलों के समर्थन से उनके खिलाफ प्रस्ताव पारित हो गया था.

 

आप सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि 115 दिन पूर्व किया उनका निलंबन अब वापस ले लिया गया है . इस मामले को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रबाजा खटखटाया. कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद यह संभव हो पाया .

उन्होंने पंजाब की जनता जहाँ से वे राज्यसभा सांसद चुने गए हैं से इस बात के लिए माफ़ी मांगी है कि 115 दिनों तक वे उनके मुद्दों को संसद में नहीं उठा सके.  सरकार से सवालों के जवाब नहीं मांग सके. उन्होंने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि 115 दिनों बाद ही सही उनका निलंबन सामाप्त हुआ . इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और चैयरमैन राज्यसभा का  धन्यवाद ज्ञापित किया है .

You cannot copy content of this page