बियोंड द पैशन बैंड की धुन पर झूमे ब्लाइंड स्कूल के बच्चे

Font Size

beyond-the-pasion-2-a

            निस्वार्थ कदम की पहल 

गुडग़ांव : गुडग़ांव के बहरामपुर गांव में स्थित ब्लाइंड स्कूल के बच्चों में संगीत के प्रति जज्बा और जीवन के प्रति उत्साह भरने के लिए अमेरिकन एंबेसी स्कूल के छात्रों के बैंड बियोंड द पैशन ने अपनी प्रस्तुति दी। बियोंड द पैशन की धुन पर ब्लाइंड स्कूल के बच्चे न केवल झूमे बल्कि उनके सुर में सुर मिलाकर ये जताया कि वे भी किसी से कम नहीं।
 इस कार्यक्रम में निस्वार्थ कदम के अध्यक्ष एवं एनआरआई उद्योगपति प्रमोद राघव मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद रहे।
बियोंड द पैशन के आर्य राघव, सुर्य राघव और शिवांगी शर्मा ने हार्मोनियम, गिटार, बोंगो और ढोलक बजाकर माहौल को संगीतमय कर दिया। ऐसे माहौल में अंध विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चे भी अपनी प्रतिभा दिखाए बिना नहीं रह सके। इन बच्चों ने भी ढोलक की थाप पर अपने कदमों की ताल मिलाई जबकि कुछ बच्चों ने अमेरिकन एंबेसी के छात्रों आर्य और सुर्य के निवेदन पर अपनी आवाज में गीत भी गाए।
लगभग डेढ़ घंटे तक चले इस सांस्कृतिक और म्यूजिकल प्रोग्राम में  ब्लाइंड स्कूल के टीचर और निस्वार्थ कदम की पदाधिकारी पूनम भी उपस्थित रही और बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम के मुख्यअतिथि प्रमोद राघव ने कहा कि संगीत मानव मन को निर्मल बनाता है। हमें आगे बढऩे की प्रेरणा देता है और जीवन की निराशा से निकलने का साधन है। उन्होंने कहा कि अमेरिकन एंबेसी स्कूल के बच्चों ने जिस तरह से यहां ब्लाइंड स्कूल के बच्चों से मिलकर न केवल अपने संगीत का जादू बिखेरा है बल्कि ब्लाइंड बच्चों को संदेश दिया है कि बिना आंखों के भी जीवन को उत्साह और संगीत से भरा जा सकता है।

You cannot copy content of this page