शराब की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाएं अधिकारी : उप मुख्यमंत्री

Font Size

-एसजीएसटी की रिकवरी में हुई 15 प्रतिशत वृद्धि

-उप मुख्यमंत्री ने आबकारी एवं कराधान विभाग की राज्यस्तरीय बैठक को किया संबोधित

गुरूग्राम, 30 नवंबर। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा है कि राज्य में किसी भी प्रकार की शराब की अवैध बिक्री नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा जो भी शराब की दुकानें इस समय चल रही हैं, वे नियमानुसार उचित स्थानों पर खुली होनी चाहिए।

उप मुख्यमंत्री आज स्थानीय संसाधन भवन में आबकारी एवं कराधान विभाग की राज्यस्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला आबकारी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शराब की दुकानों के बाहर कोई भी निजी लिकर कंपनी का इश्तिहार नहीं लगा होना चाहिए। जितनी भी राज्य में डिस्टलरीज चल रही हैं, उनके उत्पादन व बिक्री का एक्साइज अधिकारियों के पास होना चाहिए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी हो। डीईटीसी फील्ड में अपनी विजिट को बढ़ाएं। प्रत्येक ठेकेदार के पास मौजूद शराब के कोटा और उसके रेट की चेकिंग करें।

आबकारी विभाग के बाद कराधान अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि एसजीएसटी कलेक्शन में हरियाणा ने गत वर्ष की तुलना में 15 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। सभी कराधान अधिकारी यह प्रयास करें कि हरियाणा एसजीएसटी की रिकवरी में देश के टाप पांच राज्यों में शामिल हो। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कंपनियों की टैक्स अदायगी का समय-समय पर विश्लेषण करते रहें।

दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि राज्य में एनजीटी के नियमानुसार उत्पादन ईकाईयों को स्थापित किया जा रहा है, जिसकी बदौलत एसजीएसटी कलेक्शन में बढ़ोतरी हो रही है।इस अवसर पर आबकारी एवं कराधान विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह कल्याण, राज्य आयुक्त अशोक कुमार मीणा ने उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सभी जिलों से आए आबकारी एवं कराधान अधिकारियों ने अपनी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

You cannot copy content of this page