केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम में युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

Font Size

– वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ें सरकारी नियुक्ति पाने वाली युवा शक्ति : राव इंद्रजीत सिंह
– गुरुग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपैरल हाउस में आयोजित रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित थे राव इन्द्रजीत 

गुरुग्राम, 30 नवंबर। गुरुग्राम के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मौजूदा साल में हम आजादी के अमृत महोत्सव से आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुके हैं। जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों को वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया है। ऐसे में देश को विकसित बनाने की राह में सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले युवा देश सेवा में अगले 25 सालों तक अपना योगदान अवश्य दे। राव आज गुरुग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपैरल हाउस में भारत सरकार के मिशन मोड रिक्रूटमेंट अभियान के तहत आयोजित रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। यह रोजगार मेला आयकर विभाग द्वारा आयोजित किया गया था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ही गुरुग्राम सहित देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल रहे नियुक्तियों को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री ने रोजगार मेले का दीप प्रज्वलित कर विधिवत शुभारंभ करने उपरान्त अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षो में ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि एक समय में अपनी विभिन्न जरूरतों के लिए वैश्विक शक्तियों पर निर्भर रहने वाले हमारे देश ने विभिन्न देशों को कोरोना वेक्सीन भेंट कर मानवता व आत्मनिर्भरता का प्रमुख उदाहरण प्रस्तुत किया है। कोरोना काल से उबरने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से रफ्तार पकड़ रही है। मौजूदा समय में भारत की इकोनॉमी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही है और वार्षिक वृद्धि दर सात फीसदी तक पहुंच गई है। भारतीय अर्थव्यवस्था की इस बढ़ती रफ्तार ने स्वयं को दुनिया का सिरमौर कहे जाने वाले देशों को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार की नीतियों का ही प्रभाव है कि आज जब कोरोना के बाद वैश्विक स्तर की औद्योगिक इकाइयां चीन से पलायन कर रही हैं तो उनमें से अधिकांश भारत का रुख कर रही हैं।

केंद्रिय राज्यमंत्री ने कहा कि पूर्व में केंद्र सरकार की नौकरियों में जो अभाव रहा करता था, उसे आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में दूर करने के लिए प्रत्येक स्तर पर गंभीरता से प्रयास जारी है। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जा रहे यह रोजगार मेले उन्हीं गंभीर प्रयासों का हिस्सा है। उन्होंने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं से आह्वान किया कि सदियों से हमारे देश भारत की एक समृद्ध व विकसित परंपरा रही थी जिसको गुलामी के दौर में लक्षित कर विभिन्न माध्यमों से छिन भिन्न किया गया। ऐसे में अमृत काल में युवाओं को अमृत लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन के उपरांत भारतीय जीवन बीमा निगम, भारतीय डाक विभाग, केंद्रीय विद्यालय संगठन, अर्धसैनिक बल सहित केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड(सीबीडिटी) में नौकरी पाने वाले 257 युवक व युवतियों को नियुक्ति पत्र भी भेंट किए।

कार्यक्रम में पटौदी की पूर्व विधायक बिमला चौधरी, गुरुग्राम के पूर्व मेयर विमल यादव, आयकर विभाग के प्रिंसिपल कमिश्नर प्रताप सिंह व राकेश गुप्ता, कमिश्नर के.के मित्तल, एडिशनल कमिश्नर ए.के धीर, जॉइंट कमिश्नर डी.एस राठी ,रामनिवास व सुधा यादव, आयकर मुख्यालय से आईटीओ अनुज यादव सहित रोजगार मेले में नियुक्ति पाने वाले विभिन्न युवक व युवतियां उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page