भाजपा के उकसाने पर दिल्ली और आस पास पटाखों के प्रयोग से प्रदूषण फिर बढ़ गया : गोपाल राय

Font Size

नई दिल्ली :   दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज  70 नई  मोबाइल एंटी स्मोग गन्स ( Mobile Anti-Smog Guns) को दिल्ली भर में प्रदूषण नियंत्रण के लिए काम को रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री, यूपी और हरियाणा के पर्यावरण मंत्री अभी भी लापता हैं।

गोपाल राय ने कहा कि भाजपा से कहना चाहता हूँ, या तो प्रदूषण कम करने में दिल्ली सरकार के कामों में मदद करे, या चुप रहे। उन्होंने यह कहते हुए भाजपा पर आरोप लगाया कि बारिश और हवा के बाद दिवाली के दिन प्रदूषण का स्तर काफ़ी कम हो गया था। पर भाजपा के उकसाने पर दिल्ली और आस पास पटाखों के प्रयोग से प्रदूषण फिर बढ़ गया है।

उन्होंने बताया कि आज से दिल्ली के अंदर Mobile Anti – SMOG Gun की संख्या बढ़ा दी गई है, और Hotspots के अलावा हर विधान सभा क्षेत्र में एक एक Mobile Anti – SMOG Gun काम करेगा जिससे Dust pollution को कम किया जा सके।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों की प्रदुषण नियंत्रण पर कथित निष्क्रियता को लेकर सवाल किया. उन्होंने कहा कि भाजपा की यूपी , हरियाणा और केंद्र में सरकार है, वो क्या कर रहे हैं ?  केंद्र के पर्यावरण मंत्री क्या कर रहे हैं। भाजपा ने कल क्यों पटाखे फोड़े ? कल तो कोई त्यौहार नहीं था।

You cannot copy content of this page

%d