पिता की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी बेटे, पत्नी सहित 4 गिरफ्तार, अवैध सम्बन्ध का नतीजा

Font Size

गुरुग्राम 08 नवम्बर : गुरुग्राम पुलिस ने अपने ही पिता की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी बेटे, पत्नी सहित 4 आरोपी गिरफ्तार किया है। आरोपी बेटा अपने पिता से प्रोपर्टी अपने नाम कराने के लिए कहता था, परन्तु पिता तैयार नहीं था . इसके चलते आरोपी ने अपनी मां, दोस्त और परिवार के रिश्तेदार ने मिल कर अपने पिता की हत्या करने की योजना बनाई. पुलिस ने पूछताछ के आधार पर इस हत्या में शामिल आरोपी के चाचा का मृतक की पत्नी के साथ अवैध सम्बन्ध का होने का दावा किया।

यह जानकारी वरुण दहिया ACP Crime  गुरुग्राम ने पत्रकार वार्ता में दी. उन्होंने बताया कि 02 नवम्बर 2023 को थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में एक सूचना राजबीर व उसकी पत्नी सरिता को गोली लगने से घायल होकर अस्पताल में दाखिल होने के संबंध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम की पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, जहां पर घायल राजबीर की मृत्यु होना ज्ञात हुआ.

उन्होंने बताया कि इसी दौरान मृतक राजबीर के भाई ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके भाई राजबीर (मृतक) के साथ उसकी पत्नी व बेटा ठीक व्यवहार नहीं करते थे तथा झगड़ा करते थे .  इस कारण उसका भाई काफी समय से घर नहीं गया था।

एसीपी क्राइम के अनुसार शिकायत में यह भी बताया गया कि 31  अक्टूबर  2023 को इसका भाई सैक्टर-10A, गुरुग्राम में स्थित अपने मकान पर गया था। वहां पर इसके भाई की पत्नी व बेटे ने  01/02.11.2023 की रात को गोली मारकर इसके भाई राजबीर की हत्या कर दी। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस कार्यवाही :

निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में गोली मारने वाले आरोपी सहित वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे 03 आरोपियों को कल दिनांक 07.11.2023 को काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान यश यादव (उम्र-25 वर्ष), अक्षय उर्फ चिराग (उम्र-20 वर्ष) व साहबराम (उम्र-48 वर्ष) के रूप में हुई है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी यश व अक्षय उर्फ चिराग को नजदीक बसई एनक्लेव सैक्टर-10A, गुरुग्राम से तथा आरोपी साहबराम को गांव शिकोहपुर से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। इससे पहले पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में आरोपित सरिता (मृतक की पत्नी) को दिनांक 03.11.2023 को गिरफ्तार किया गया था।

अभियुक्तों/आरोपियों का विवरण  :

1. यश यादव निवासी गांव शिकोहपुर, गुरुग्राम, वर्तमान पता सैक्टर-10A, गुरुग्राम, उम्र-25 वर्ष।

2. अक्षय उर्फ चिराग निवासी गांव सिगरा जिला शामली (उत्तर-प्रदेश), उम्र-20 वर्ष।

3. साहबराम निवासी गांव शिकोहपुर, गुरुग्राम, उम्र-48 वर्ष।

 

पुलिस पूछताछ में क्या मिला  :

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी यश यादव अभियोग में मृतक राजबीर का बेटा है और इनकी प्रॉपर्टी इसके पिता राजबीर (मृतक) के नाम थी। प्रोपर्टी को लेकर राजबीर (मृतक) उसकी पत्नी व बेटे यश (आरोपी उपरोक्त) के बीच विवाद रहता था। आरोपी यश अपने पिता राजबीर से प्रोपर्टी अपने नाम कराने के लिए कहता था, परन्तु राजबीर प्रोपर्टी यश के नाम नही करवा रहा था, जिसके चलते आरोपी यश ने अपनी मां सरिता, दोस्त अक्षय तथा साहबसिंह जो राजबीर के परिवार में और रिश्ते में इसका (आरोपी यश) चाचा लगता है, जिसके इसकी मां/मृतक की पत्नी के साथ अवैध सम्बन्ध थे के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या करने की योजना बनाई। योजनानुसार इसका (आरोपी यश) साथी अक्षय इसको यू.पी. से 60 हजार रुपयों में एक पिस्टल दिलाकर लाया, जिसका प्रयोग करके यश ने अपने पिता राजबीर की दिनांक 01/02.11.2023 की रात को गोली मारकर हत्या कर दी तथा पुलिस को गुमराह करने के लिए सेल्फ डिफेंस में गोली चलाना दिखाने के लिए इसने (आरोपी यश) अपनी मां सरिता यादव को भी गोली मारकर घायल करने की वारदात को अंजाम दिया।

बरामदगी : 

उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 पिस्टल व 03 खाली कारतूस घटनास्थल से बरामद किए गए थे।

आगामी कार्यवाही :

आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page