मेवात हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को भी आर्थिक मदद करें सरकार : राजेश सिंगला

Font Size

कुरुक्षेत्र 1 नवम्बर। अग्रवाल वैश्य समाज के महामंत्री राजेश सिंगला ने प्रदेश सरकार की इस बात के लिए सराहना की है कि उसने नूंह हिंसा के मामले में पीड़ित लोगों को 48 लाख 39236 रुपए की सहायता राशि जारी की है। सिंगला ने सरकार से मांग की है कि वह हिंसा में घायल हुए वैश्य समाज के लोगों की भी आर्थिक मदद करें।

समाज के महामंत्री ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने हिंसा पीड़ितों की मदद की इसके लिए अग्रवाल वैश्य समाज उसका आभार व्यक्त करता है लेकिन इस हिंसा में अनेक वैश्य समाज के लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सरकार को चाहिए कि उन लोगों को भी आर्थिक मदद करें ताकि वे लोग इलाज में खर्च हुए पैसों की कुछ हद तक भरपाई कर पाएं।

सिंगला का कहना है कि जब नूंह में हिंसा भड़क रही थी तब समाज के लोग बड़ी संख्या में या तो वहां थे और या फिर वह बीच बचाव करने और लोगों को बचाने के लिए वहां गए जिसमें वह घायल हुए। इन लोगों का इलाज पर भारी खर्च भी हुआ है और कई लोग तो अब तक पूरी तरह से ठीक भी नहीं हो पाए हैं। सरकार को ऐसे लोगों की आर्थिक मदद करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने एक सूची जारी की है, जिसमें कुल 33 नाम हैं, जिन्हें 48 लाख 39236 की आर्थिक मदद सरकार की तरफ से दी गई है। यह राशि न्यूनतम 2000 से लेकर 405000 तक दी गई है। सरकार द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि यह राशि तुरंत आर्थिक लाभ पाने वाले लोगों के खातों में डाल दी जाए। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर 10 मार्च तक राशि का भुगतान नहीं किया जाता है तो उसे लैप्स माना जाएगा।

You cannot copy content of this page