गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में वरिष्ठ नागरिकों के पीपीपी में जन्म तिथि सत्यापन हेतु लगाए जा रहे विशेष शिविर

Font Size

  • एडीसी हितेश कुमार मीणा ने दी जानकारी
    गुरुग्राम, 16 अक्टूबर। गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र में रह रहे ऐसे नागरिक जो 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं अथवा 60 वर्ष के होने वाले है। उनके लिए निगम के सभी ज़ोन में परिवार पहचान पत्र में जन्म तिथि सत्यापन के विशेष कैम्प शुरू किए गए हैं इन कैंप में परिवार पहचान पत्र में जन्म तिथि से संबंधित सत्यापन का कार्य किया जाएगा ताकि आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए परेशान न होना पड़े।

  • एडीसी हितेश कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा पीपीपी के माध्यम 60 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिकों की स्वतः पेंशन शुरू की जा रही है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति इस योजना से अछूता ना रहे है। इसके लिए गुरुग्राम नगर निगम क्षेत्र के सभी जोन में इन विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। एडीसी ने बताया कि गुरुग्राम नगर निगम में रहने वाले व्यक्ति किसी भी कार्यदिवस (राजकीय अवकाश को छोड़कर) पर प्रातः 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक अपनी जन्मतिथि का सत्यापन करवा सकता हैं। एडीसी ने बताया कि विशेष शिविर आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कैंप के दौरान कोई भी तकनीकी समस्या आने पर उसका समाधान तुरंत प्रभाव से करना सुनिश्चित करें एवं निगरानी अच्छी तरह से करें ताकि आमजन को परेशान न होना पड़े।

  • जिला में परिवार पहचान पत्र की नोडल अधिकारी दीपिका ने बताया कि विशेष शिविरों के तहत गुरुग्राम नगर निगम के जोन एक व दो के नागरिक पुराने नागरिक अस्पताल के सामने निगम कार्यालय, जोन तीन के नागरिक सेक्टर 42 स्थित निगम कार्यालय व जोन चार के नागरिक सेक्टर 34 स्थित निगम कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page