डीएचवीवीएन गुरुग्राम के एसई एम एल रोहिला से मिले भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी, मांग पत्र सौंपा

Font Size

– पूर्व निगम पार्षद ने वार्ड न. 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न. 33 ) की समस्याओं पर की चर्चा 

-लक्ष्मण विहार में बिजली आपूर्ति की बदहाल आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करवाने की मांग की 

-एस ई ने कार्यकारी अभियंता और एसडीओ को त्वरित निराकरण का दिया निर्देश

गुरुग्राम : पूर्व निगम पार्षद मंगत राम बागड़ी ने आज यानी शुक्रवार को डीएचवीवीएन ओ पी सर्किल गुरुग्राम -1 के अधीक्षण अभियंता (एस ई ) एम एल रोहिला से अपने वार्ड न. 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न. 33 ) की समस्याओं को लेकर मुलाक़ात की . इस अवसर पर भाजपा नेता ने वार्ड की प्रमुख आवासीय कॉलोनी लक्ष्मण विहार में बिजली आपूर्ति की आधारभूत संरचनाओं की बदहाल स्थिति को दुरुस्त करवाने की मांग करते हुए एक पत्र सौंपा. उनकी मांग पर अधीक्षण अभियंता ने ऑपरेशन डिविजन गुरुग्राम सिटी के कार्यकारी अभियंता और इलाके के एस डी ओ को तत्काल इन समस्याओं का निराकरण करवाने का निर्देश दिया. उन्होंने आश्वस्त किया कि सम्बंधित कालोनी का दौरा कर आवश्यकतानुसार काम को अंजाम दिया जाएगा. बागड़ी ने त्वरित कार्रवाई के लिये अधीक्षण अभियंता का आभार जताया.

 

यह जानकारी भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी. उन्होंने बताया कि वार्ड न. 10 ( प्रस्तावित नया वार्ड न. 33 ) की प्रमुख आवासीय कालोनी लक्ष्मण विहार में लगे अधिकतर ट्रांसफार्मर असुरक्षित अवस्था में इंस्टाल किये गए हैं। इससे अक्सर कोई न कोई दुर्घटनाये होती रहती हैं। इसमें कई बार गाय तो कभी किसी आदमी को करेंट लगने की स्थिति बन जाती है। वर्षा के मौसम में यह खतरा और बढ़ जाता है। उन्होंने अधीक्षण अभियंता एम एल रोहिला से इसकी घेराबंदी का इंतजाम करवाने की मांग की जिससे कोई जानवर इसके नजदीक न आ सके।

डीएचवीवीएन गुरुग्राम के एसई एम एल रोहिला से मिले भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी, मांग पत्र सौंपा 2
अपने पत्र में पूर्व पार्षद ने कहा है कि लक्ष्मण विहार फेज 1 एवं फेज 2 की दर्जनों गलियों में बिजली के तार पिछले 3 वर्षों से भी अधिक समय से लटके हुए हैं। गलियों में सड़क से तार की ऊंचाई इतनी कम है कि आए दिन शॉर्ट सर्किट की घटनाएं होती रहती हैं । कई गलियों में तो तार की ऊंचाई 10 फुट से भी कम है और रिहायशी मकानों से भी सटे हुए हैं । हल्की सी हवा या आंधी चलने पर भी खम्बे से लटके तार दुर्घटना को आमंत्रण देने लगते हैं। बारिश के दौरान इससे करंट लगने का भय बना रहता है । इससे महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ती है । लटके बिजली के तार अक्सर बिजली आपूर्ति को भी बाधित करते हैं । बिजली के तार लटकने से विभाग को लाइन लॉस भी होता है जो सरकार के लिए भी आर्थिक क्षति है.
उन्होंने कहा है कि दर्जनों गलियों में बिजली के खम्बे भी जर्जर हालात में हैं. कई झुके हुए हैं तो कई टूटे हुए हैं. कई गलियों में लम्बी दूरी तक बिजली के खम्बे नहीं है.

उन्होंने अधीक्षण अभियंता को यह भी बताया कि इस कालोनी में स्मार्ट सिटी योजना के तहत एल एंड टी कंपनी द्वारा अंडरग्राउंड बिजली केबल डालने के लिये सभी गलियों में खुदाई की गई। केबल डाले गए, लेकिन गढ्ढे की भरत नहीं की गई। इससे गलियों में कई जगह गढ्ढे बने हुए हैं जो दुर्घटना को आमंत्रण देते हैं। अक्सर दोपहिया वाहन चालक इसमें दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। लोग उनके कार्यालय पर आकर रोष प्रकट करते हैं। उन्होंने कई बार कंपनी के अधिकारियों को पत्र लिखा लेकिन गड्ढे नहीं भरे गए.  उनका कहना है कि इन समस्याओं से पूर्व में भी विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया था। आश्वासन तो मिला लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया.

भाजपा नेता ने अधीक्षण अभियंता एम एल रोहिला से वार्ड में ट्रांसफार्मर की घेराबंदी करवाने, बिजली के लटके तारों को व्यवस्थित करवाने, जर्जर तारों व टूटे खम्बों को बदलवाने और नए खम्बे लगवाने एवं गलियों में खोदे गए गड्ढों को तत्काल भरवाने की मांग की. अधीक्षण अभियंता ने ऑपरेशन डिविजन गुरुग्राम सिटी के कार्यकारी अभियंता को बैठक में बुलाकर सभी मांगों पर तत्काल कार्रवाई शुरू करने को कहा. उन्होंने इलाके के एस डी ओ को भी फोन पर कालोनी का दौरा कर त्वरित जायजा लेते हुए कदम उठाने का निर्देश दिया. बागड़ी ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही बिजली आपूर्ति की सुविधाओं को दुरुस्त करने का काम शुरू हो जाएगा जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी

You cannot copy content of this page