ऑनलाईन टैक्सी बुक कर चालक को बन्दी बना नगदी लूटने वाले कुछ ही घंटे में पुलिस के हत्थे चढ़े

Font Size

-गुरुग्राम पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोङा ने थाना पालम विहार के एसएचओ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सहित सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया

गुरुग्राम 15 सितम्बर : गुरुग्राम पुलिस ने ऑनलाईन टैक्सी बुक कर चालक को बन्दी बनाकर नगदी लूटने की वारदात को अन्जाम देने वाले 02 आरोपियों को कुछ ही घन्टों में काबू करने का दावा किया. आरोपियों के कब्जा से चालक को सकुशल मुक्त कराया व गाड़ी भी बरामद की गई । गुरुग्राम पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोङा ने त्वरित कार्रवाई कर लुटेरों को काबू करने वाले थाना पालम विहार के एसएचओ इंस्पेक्टर दीपक कुमार सहित सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया .

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि  कल दिनांक 14.09.2023 को समय सांय करीब 04.30 बजे पुलिस कन्ट्रोल रुम द्वारा थाना पालम विहार, गुरुग्राम के एरिया से एक वैगनार कार के चालक को हथियार के बल पर गाङी सहित बन्धक बनाकर ले जाने के सम्बन्ध में एक सूचना प्राप्त हुई।  उन्होंने बताया कि निरीक्षक दीपक कुमार, प्रबन्धक थाना पालम विहार, गुरुग्राम अपनी टीम सहित गश्त पर थे। उपरोक्त वी.टी. पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए लूटी गई गाङी के चालक बारे व उसके मोबाइल नंबर बारे सूचना एकत्रित की गई। पुलिस टीम द्वारा पुलिस तकनीकी की सहायता से व किए गए अथक प्रयासों के परिणामस्वरुप वारदात के कुछ घन्टों बाद ही कृष्णा चौक, गुरुग्राम के पास से लूटी गई गाङी के सामने गाङी लगाकर अपहरणकर्ताओं को काबू करने में बङी सफलता हासिल की.  उन्होंने बताया कि बन्धक बनाए गए कार चालक को उसकी गाङी सहित सकुशल बरामद किया गया।

पुलिस पी आर ओ के अनुसार पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए आरोपियों की पहचान कपिल निवासी गाँव मोलाहेङा धर्म कॉलोनी, गुरुग्राम (उम्र 30 वर्ष) तथा प्रदीप निवासी गाँव मोलाहेङा, वर्तमान पता गाँव नूरपुर, गुरुग्राम (उम्र 32 वर्ष) के रुप में हुई। आरोपियों द्वारा टैक्सी चालक को बन्धक बनाकर व लूट करने की वारदात को अन्जाम देने पर पीङित टैक्सी चालक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ थाना पालम विहार, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

मामले की ख़ास बातें : 

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों फिलहाल कोई काम नही करते और नशा करने के आदि है। योजना बनाकर रुपए पाने व अपने नशे की पूर्ति करने के ईरादे से कल दिनांक 14.09.2023 को इन्होनें ऑनलाईन एक टैक्सी बुक की थी। इनके द्वारा बुक की गई टैक्सी का चालक इन्हें पिकअप करने आया तो इन्होनें उसको पिस्तौल नुमा हथियार दिखाकर उसको बन्दी बना लिया और इससे रुपए देने के लिए कहा। टैक्सी चालक के पास कुल 100 रुपए ही नगद रुपए मिले, फिर इन्होनें टैक्सी चालक के मोबाईल फोन से एक रेहङी वाले को 400 रुपए ट्रान्सफर करके रेहङी वाले से 400 रुपए नगद ले लिए। उसके बाद इन्होनें एक राह चलते हुए व्यक्ति को भी जबरदस्ती गाङी में बैठा लिया, जिससे इन्हें 2500 रुपए लूटकर उसे छोङ दिया। इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा इनके द्वारा लूटी गई गाङी के आगे अपनी गाङी लगाकर इन्हें पकङ लिया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बन्धक टैक्सी चालक को लूटी गई टैक्सी कार (वैगआर) सहित बरामद की गई। आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानधीन है।

ऑनलाईन टैक्सी बुक कर चालक को बन्दी बना नगदी लूटने वाले कुछ ही घंटे में पुलिस के हत्थे चढ़े 2उपरोक्त अभियोग में आरोपियों को काबू करने वाली पुलिस टीम सम्मानित:

पुलिस थाना पालम विहार की पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में आरोपियों को वारदात के कुछ घन्टों में ही काबू करके बन्धक चालक व लूटी गई कार को सकुशल बरामद करने पर विकास कुमार अरोङा  पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा पुलिस टीम को प्रथम श्रेणी प्रशंसा-पत्र व नगद ईनाम देकर सम्मानित किया गया ।

सम्मानित किए गए पुलिसकर्मी  : 

1. इंस्पेक्टर दीपक कुमार, SHO थाना पालम विहार, गुरुग्राम।

2. SI गजराज, थाना पालम विहार, गुरुग्राम।

3. सिपाही मंजीत, थाना पालम विहार, गुरुग्राम।

4. सिपाही सुनील, थाना पालम विहार, गुरुग्राम।

You cannot copy content of this page