राहगिरी से किया पर्यावरण के प्रति जागरूक

Font Size

 डेवलप ग्रेटर फरीदाबाद में ग्रीन वारियर्स द्वारा मंचित नुक्कड़ नाटक

फरीदाबाद ,11 सितंबर (निस): फरीदाबाद के न्यू डेवलप ग्रेटर फरीदाबाद में आज पहली बार राहगिरी नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका आयोजन रोटरी फरीदाबाद ग्रीन द्वारा किया गया। इस राहगिरी के कार्यक्रम में लोगों ने जमकर मौज मस्ती की और संडे का भरपूर लुत्फ उठाया। इसमें हिप हॉप, डांस, योगा एरोबिक, साइकलिंग ,स्केटिंग, का पूरा आनंद उठाया।

इस मौके पर मेडिटेशनrahgiri-2 और स्वास्थ्य की जांच का भी प्रबंध किया गया था, जिसमें सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। हर उम्र हर वर्ग के लोगों ने इसमें पार्टिसिपेट किया युवाओं में इस का क्रेज कुछ ज्यादा ही देखने को मिला। उन्होंने डांस और साइकिलिंग कर कर अपना वीकेंड का आनंद उठाया।

ग्रीन वारियर्स द्वारा मंचित नुक्कड़ नाटक में लोगों को पर्यावरण के प्रति  जागरुक किया गया और पॉलिथिन का प्रयोग न करने की कसम खिलाई,  इसके साथ ही प्रशासन द्वारा लगाए गए पौधे की देखरेख और उनको पानी देने के लिए भी कसम खाई । इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बच्चे ,बुजुर्ग ,महिला व युवाओं ने राहगीरी के कार्यक्रम का जमकर आन्नद लिया। वही उनके मुताबिक  ऐसे कार्यक्रर्मो में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली जाते थे अब वो चीजे हमारे फरीदाबाद में हो रही है तो इससे लोगो का समय तो बचेगा ही और सभी एन्जॉय भी कर सकेंगे । छोटे छोटे बच्चों ने अपने नन्हें नन्हें कदमों से नृत्य कर सबको संदेश दिया की पेड़ लगा के पर्यावरण की रक्षा करें ओर उनके भविष्य के लिए एक साफ ओर स्वच्छ वातावरण दें।

You cannot copy content of this page