ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रशिक्षु खिलाडिय़ों को पोषक युक्त आहार की जानकारी देने के साथ की गयी एनीमिया जांच

Font Size

गुरुग्राम, 15 सितंबर। जिला में जारी पोषण माह अभियान के तहत डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में प्रतिदिन पोषक युक्त आहार लेने के प्रति जागरुकता संबंधी गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रशिक्षु खिलाड़ियों की एनीमिया जांच सहित उन्हें पोषक युक्त आहार के महत्व की जानकारी दी गई।

जिला खेल अधिकारी संधू बाला ने जानकारी देते हुए बताया कि खिलाड़ियों को तंदरुस्त रहने और अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए संतुलित और पौष्टिक आहार लेने की जरुरत है। खिलाड़ी का स्वास्थ्य व खिलाड़ी का प्रदर्शन एक सिक्के के दो पहलू हैं। ऐसे में जो खिलाड़ी नियमित रुप से संतुलित आहार नहीं लेगा उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़़ सकता है।

 

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की डायटीशियन डॉ चारु ने बताया कि अंकुरित मूंग दाल, चना व अन्य साबुत अनाज प्रोटीन व अन्य पोषक तत्वों के अच्छे स्त्रोत है। इस दौरान प्रशिक्षु खिलाड़ी स्वयं भी स्प्राउट लेकर पहुंचे थे और नियमित अभ्यास के उपरांत पोषण युक्त आहार ग्रहण भी किया। इस मौके पर प्रशिक्षु खिलाड़ियों को पोषण माह की शपथ भी दिलाई गई।

You cannot copy content of this page