जीएसटी आगामी एक जुलाई से लागू होने के आसार : कैप्टन अभिमन्यु

Font Size

चण्डीगढ़ :  हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार का मौजूदा बजट हर जन के लिए सकारात्मक रूप से सहयोगी रहेगा और आम बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा जाएगा. अर्थव्यवस्था की मजबूती को ध्यान में रखते हुए बजट पारित होगा। उन्होंने कहा कि आमजन के हितों को देखते हुए जीएसटी आगामी एक जुलाई से लागू होने जा रहा है और यह भी आर्थिक व्यवस्था की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।
कैप्टन अभिमन्यु आज बहादुरगढ़ में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश का आम बजट सबका साथ-सबका विकास की सोच के अनुरूप ही होगा। देश की एकता व अखंड़ता के रूप में भारत देश विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है।
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री  नरेंद मोदी द्वारा नोटबंदी का लिया गया फैसला आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार व कालाधन रखने वालों के खिलाफ आर्थिक दृढ़ता का सफलतम कदम है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सृदृढ़ करने का जो यह फैसला लिया गया है यह आर्थिक आजादी के रूप में सशक्त निर्णय है। कालाधन पर रोक लगाते हुए सरकार ने हर पहलु को ध्यान में रखते हुए कार्य किया है ताकि आमजन को सीधे तौर पर लाभ पहुंचाया जा सके।
उन्होंने नेता जी सुभाष चंद्र बोस को स्मरण करते हुए कहा कि किन परिस्थितयों में नेता जी गायब हुए और आज तक उनका कोई पता क्यों नहीं चला यह भी शोध व अनुंसधान का विषय है। उन्होंने कहा कि देश के महान वीर योद्धाओं को याद रखते हुए हम स्वर्णिम भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं। भारत देश पुरानी सभ्यता व संस्कारों वाला देश है और ऐसे में हमें किसी भी रूप से स्वाभिमान से समझौता करने की जरूरत नहीं है।
क्रमंाक-2017

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page