कांग्रेस पार्टी की चुनाव तैयारी शुरू : 16 सदस्यीय केन्द्रीय चुनाव समिति का गठन

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव  2024 और हाल में होने वाले 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसके लिए बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी ने सोमवार को केन्द्रीय चुनाव समिति का गठन कर दिया है. इस समिति में  राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी सहित 16 नेताओं को शामिल किया गया है .

चुनाव समिति में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा  सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अम्बिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, सलमान खुर्शीद, मधुसूदन मिस्त्री, एन. उत्तम कुमार रेड्डी, टी एस सिंह देव, के जे जियोग्रे, प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अमी याज्ञनिक, पीएल पुनिया, ओंकार मरकाम और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल के नाम शामिल हैं .

कांग्रेस ने केंद्र की ओर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए भी बैठक बुलाई है. पार्टी के संगठन  महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि 18-22 सितंबर तक होने वाले संसद के विशेष सत्र से पहले पार्टी मंगलवार शाम 5 बजे नई दिल्ली में 10 जनपथ पर संसदीय रणनीति समूह की बैठक करेगी. इसके बाद रात 8 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के साथ भी बैठक होगी .

You cannot copy content of this page