विधायक संजय सिंह ने निगम कार्यालय में विकास कार्यों की समीक्षा की

Font Size

– नगर निगम गुरूग्राम के जोन-4 क्षेत्र में 35 विकास कार्यों पर काम जारी 

-29 विकास कार्य स्वीकृति की प्रक्रिया में 

– विधायक ने अधिकारियों से कहा कि चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाएं

– स्वीकृति की प्रक्रियाधीन विकास कार्यों को जल्द शुरू करवाने को कहा 

गुरूग्राम, 4 सितम्बर। सोहना के विधायक संजय सिंह सोमवार को निगम कार्यालय पहुंचे। यहां पर उन्होंने जोन-4 के संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार सहित इंजीनियरिंग व सफाई शाखा से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार सहित इंजीनियरिंग व सफाई शाखा से जुड़े अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में विधायक ने कहा कि जो विकास कार्य मौके पर चल रहे हैं, उनमें तेजी लाएं तथा जो नए विकास कार्य अभी स्वीकृति की प्रक्रिया में हैं, उन्हें जल्द शुरू करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों के टैंडर हो गए हैं, उन्हें एक माह में शुरू करवाया जाए। इसके साथ ही क्षेत्र में इधर-उधर फैले कचरे का उठान करवाकर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवाया जाए। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य नागरिकों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना है तथा अधिकारियों को चाहिए कि वे मूलभूत सुविधाओं से जुड़े कार्य तेज गति से करवाएं, ताकि नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पेयजल आपूर्ति के लिए लगी मोटरें अगर किसी कारणवश खराब हो जाती हैं, तो उन्हें तुरंत ठीक करवाया जाए। इसके साथ ही अलग से मोटर रखने का भी प्रावधान करें, ताकि पेयजल आपूर्ति में किसी भी प्रकार का व्यवधान ना आए। उन्होंने पेयजल लाईनों में लीकेज आदि के कार्य भी तुरंत करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में बताया गया कि जोन-4 क्षेत्र में फिलहाल 35 विकास कार्य चल रहे हैं, जिनमें अधिकतर का कार्य 25 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है तथा शेष कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा, जोन में 29 विकास कार्य स्वीकृति की प्रक्रिया में हैं, जिनमें कुछ कार्यों के टैंडर भी खोले जा चुके हैं। इन कार्यों को भी जल्द शुरू करवाने का प्रयास किया जा रहा है। जिन विकास कार्यों के टैंडर खोले जा चुके हैं, वे एक माह में शुरू कर दिए जाएंगे।

You cannot copy content of this page