गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-9 के पर्यटन विभाग ने किया हरियाणा पर्यटन दिवस का आयोजन

Font Size

-सांस्कृतिक गतिविधियों एवं प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन

–  छात्र व छात्राओं ने “एकल उपयोग प्लास्टिक को न कहें” की ली शपथ

-प्रिंसिपल डॉ. मधु अरोड़ा ने पर्यटन के क्षेत्र में उभरती संभावनाओं की चर्चा की 

गुरुग्राम :  गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर-9, गुरुग्राम के पर्यटन विभाग की ओर से हरियाणा पर्यटन दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक एवं प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया. इनमें नारा लेखन, रंगोली बनाना, कोलाज प्रदर्शनी, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, शपथ के साथ स्वच्छता अभियान जैसी गतिविधियों में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया ।

विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए “एकल उपयोग प्लास्टिक को न कहें” के बारे में सन्देश परक नारे लिखे । इसके अलावा विद्यार्थियों ने सुंदर कोलाज के माध्यम से हरियाणवी सांस्कृतिक एवं प्राकृतिक पर्यटन आकर्षणों का भी प्रदर्शन किया।

गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-9 के पर्यटन विभाग ने किया हरियाणा पर्यटन दिवस का आयोजन 2कार्यक्रम में आयोजित हरियाणवी क्विज़ में, टीम मास्टरमाइंड्स  अरुण, हिमांशु और  उत्कर्ष ने पहला स्थान हासिल किया.  टीम बॉर्न टू विन मुकुल,  दीपांशु वर्मा और शिवानी ने दूसरा स्थान जबकि टीम क्विज़ किंग्स दीपांशी ने दूसरा स्थान हासिल कर अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। छात्रा प्रियांशु शर्मा एवं दीक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

हरियाणवी क्विज़ में व्यंजन, खेल, विरासत, संस्कृति, इतिहास, भूगोल, मोटल के साथ हरियाणा के पर्यटन आकर्षण जैसे आयामों को शामिल किया गया. अंत में, “प्लास्टिक के सिंगल उपयोग को ना कहें” के बारे में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया जिसमें सभी विद्यार्थियों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ ली. इस अवसर पर कॉलेज परिसर में सफाई अभियान भी चलाया गया।

गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर-9, गुरूग्राम की प्रिंसिपल डॉ. मधु अरोड़ा ने हरियाणा पर्यटन दिवस के अवसर पर इस आयोजन के लिए पर्यटन विभाग के छात्रों को बधाई दी. उन्होंने उभरते ट्रैवल पेशेवरों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। प्रिंसिपल ने इस गतिशील और रोजागरमूलक व्यावसायिक पाठ्यक्रम में उपलब्ध और उभरती नौकरियों के बारे में भी चर्चा की। इस अवसर पर पर्यटन विभाग के सभी संकाय सदस्य डॉ. अंजना शर्मा, डॉ. प्रदीप सिंह, डॉ. ब्रिजेश एवं रवि कुमार उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page