पंचगांव डिस्कवरी वाईन शॉप पर एक व्यक्ति की हत्या : पवन नेहरा व लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का 50 हजार रुपये का इनामी शार्प शूटर दो गिरफ्तार

Font Size

-आरोपियों के कब्जा से एक देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस बरामद 

– शराब ठेके पर कब्ज़ा करने की नीयत से कराई गई हत्या 

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने पंचगांव डिस्कवरी वाईन शॉप पर फायरिंग कर एक व्यक्ति की हत्या करने व दो लोगों को घायल करने के मामले में बड़ी सफलता हासिल की. पुलिस ने इस हत्या काण्ड में संलिप्त पवन नेहरा व लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का 50 हजार रुपये का इनामी शार्प शूटर सहित एक अन्य साथी को गिरफ्तार करने का खुलासा किया है . पवन नेहरा के भाई लिपिन नेहरा के कहने पर वाईन शॉप पर फायरिंग कर हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. आरोपियों के कब्जा से एक देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस भी बरामद किया गया है ।

यह जानकारी गुरुग्राम पुलिस के ए सी पी क्राइम – एक, वरुण दहिया ने आज पत्रकार वार्ता में दी. उन्होंने बताया कि कल यानी 29 अगस्त 2023 को निरीक्षक पंकज, प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर 9-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर कार्रवाई की . पुलिस टीम ने नजदीक गन्दा नाला गाँव गाड़ौली, गुरुग्राम से 02 युवकों को 01 अवैध देशी कट्टा व 03 जिन्दा कारतूस सहित काबू किया था। आरोपियों की पहचान 1. दीपक नागर उर्फ देव निवासी नजदीक तालाब गाँव तिगरा, गुरुग्राम, उम्र 27 वर्ष तथा 2. कर्मबीर उर्फ रोहित निवासी नजदीक स्वामीनाथ आश्रम गाँव चरखी, जिला चरखी-दादरी, उम्र 23 वर्ष के रूप में हुई है ।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त दोनों आरोपियों के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है .

 

ए सी पी क्राइम ने बताया कि आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा  हुआ कि उपरोक्त आरोपी दीपक नागर उर्फ देव पिछले कई वर्षों से पवन नेहरा (जो कि एक गैंगस्टर है तथा पंजाब जेल में बंद है) को जानता है और स्कूल के समय से ही पवन नेहरा के सम्पर्क में है। पवन नेहरा के कहने पर आरोपी दीपक नागर पवन नेहरा गैंग में शामिल हुआ था। पवन नेहरा के जेल में जाने के बाद आरोपी दीपक, पवन नेहरा के भाई लिपिन नेहरा के संपर्क में आ गया तथा लिपिन नेहरा के कहने पर काम करने लगा। पूछताछ में पता चला कि वर्तमान में लिपिन नेहरा ही पवन नेहरा की गैंग का काम संभालता है। लिपिन नेहरा ही गैंग के सदस्यों को हथियार पहुँचाता है तथा उनको काम बताता है। गैंग के सभी सदस्य लिपिन नेहरा के कहने पर अवैध उगाही करने, हत्या व फायरिंग करके अपना वर्चस्व स्थापित करने की वारदातों को अंजाम देते हैं ।

 

एसीपी वरुण दहिया का कहना था कि उपरोक्त आरोपी दीपक नागर आरोपी कर्मबीर उर्फ रोहित उपरोक्त को अपने एक अन्य साथी सौरभ उर्फ सांडू के माध्यम से जानता है। उपरोक्त आरोपी कर्मबीर उर्फ रोहित इनके एक अन्य साथी सांडू के कहने पर गैंग के सदस्यों के रुकने का इंतजाम तथा उनको आर्थिक सहायता उपलब्ध कराता है।

 

उन्होंने बताया कि गत 16 जुलाई 2023 को उपरोक्त आरोपी दीपक नागर ने लिपिन नेहरा के कहने पर ही अपने अन्य साथियों सौरभ उर्फ सांडू व रोहित के साथ मिलकर पंचगांव चौक के पास कुलदीप वाईन शॉप पर गोली फायरिंग कर 01 व्यक्ति की हत्या व 02 व्यक्तियों को घायल करने की वारदात को अंजाम दिया था, क्योकि गैंग्स्टर पवन व लिपिन नेहरा के पिता दयाराम उस शराब ठेके को लेना चाहता था और इसलिए उस पर दबाव बनाने के लिए इन्होने उस वारदात को अंजाम दिया था।

 

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त उपरोक्त आरोपी दीपक नागर ने अपने अन्य साथियों राहुल, रोहित व ढिलु के साथ मिलकर तिकोना पार्क, रोहतक में भी राहुल के कहने पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया था। यह (आरोपी दीपक नागर) पंचगांव व रोहतक वाली दोनों वारदातों के सम्बन्ध में अंकित अभियोग में अब तक फरार चल रहा था। पंचगांव डिस्कवरी वाईन शॉप पर हत्याकांड को अंजाम देने के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा इसकी (आरोपी दीपक नागर) गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

 

एसीपी क्राइम ने कहा कि कुलदीप वाईन शॉप पंचगांव चौक पर गोली चलाकर 01 व्यक्ति की हत्या व 02 व्यक्तियों को घायल करने के सम्बन्ध में थाना मानेसर में दर्ज मामले में पुलिस टीम द्वारा अब तक कुल 04 आरोपियों (रोहित गड़रिया, दयाराम नेहरा, दीपक नागर व कर्मबीर उर्फ रोहित) को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस ने उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज  अदालत के सम्मुख पेश किया किया। मामले की जांच जारी है .

You cannot copy content of this page