भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच

Font Size

-मेडीट्रिना हॉस्पिटल एवं सिविल हॉस्पिटल गुरुग्राम के हर्ट सेंटर के डाक्टरों ने की निःशुल्क जांच 

– कैम्प में रोगियों को दवाइयां भी मुफ्त उपलब्ध करवाई गई

-हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ सुशील ने प्रति दिन एक घंटा मॉर्निंग वॉक करने को लोगों को प्रेरित किया

गुरुग्राम : पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी की ओर से रविवार को फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप का आयोजन कराया गया. लक्ष्मण विहार स्थित पार्षद कार्यालय में आयोजित इस कैंप में मेडीट्रिना (MEDITRINA) हॉस्पिटल एवं सिविल हॉस्पिटल गुरुग्राम के हर्ट सेंटर के हृदय रोग विशेषज्ञ ने वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 33) के निवासियों का हेल्थ चेक अप किया. लक्ष्मण विहार में रहने वाले विभिन्न उम्र के 150 लोगों ने इस कैंप का लाभ उठाया. कैंप में कई प्रकार की जांच निशुल्क की गई जबकि दवाइयां भी मुफ्त उपलब्ध करवाई गई. भाजपा नेता एक दर्जन से अधिक फ्री हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन करा चुके हैं . पूर्व पार्षद बागड़ी ने कैंप में आए हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ सुशील सहित उनकी पूरी टीम का आभार जताया.

भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 2घर के पास ही सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की धारणा को लेकर भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी पिछले कई वर्षों से 15 दिन से लेकर 1 माह की अवधि के अंतराल में नियमित तौर पर फ्री हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन करवाते हैं. उसी कड़ी में आज 20 अगस्त को भी उनकी ओर से लक्ष्मण विहार स्थित उनके कार्यालय परिसर में फ्री हृदय रोग चेक अप कैंप का आयोजन कराया गया. पूर्व निगम पार्षद मंगतराम बागड़ी ने बताया कि इससे पूर्व उन्होंने नेत्र रोग जांच, सामान्य रोग जांच, हड्डी रोग जांच, सहित कई निशुल्क कैंप का आयोजन करवाया है. लोगों की मांग थी कि अब यहां हृदय रोग की जांच के लिए कैंप लगवाया जाए. इसलिए वार्ड की जनता की आवश्यकता को देखते हुए आज हृदय रोग विशेषज्ञों की टीम को यहां आमंत्रित किया गया था.भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 3

श्री बागड़ी के अनुसार इस कैंप में मेडीट्रिना (MEDITRINA) हॉस्पिटल एवं सिविल हॉस्पिटल गुरुग्राम के हर्ट सेंटर के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुशील अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे और सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक जनहित में अपनी सेवा दी. उनके साथ संजय बरेलिया – सीनियर नर्सिंग ऑफिसर, पूनम- नर्सिंग स्टाफ, इंदु -नर्सिंग स्टाफ, हिमांशु चौधरी सीनियर -मार्केटिंग मैनेजर, गुड्डू -फोर्ट ऑफिस, मोहित- सुपरवाइजर, दिनेश- डोक्स्स पैथलैब (DOCX PATHLAB) और किरण ने इस विशेष कैंप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 4भाजपा नेता ने कहा कि आने वाले समय में जल्दी ही उनकी ओर से भी स्त्री रोग विशेषज्ञ और बाल रोग विशेषज्ञ की टीम को निशुल्क हेल्थ चेक अप कैंप के लिये आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कैंप के आयोजन से खासकर बुजुर्गों की परेशानी दूर होती है . उन्हें घर के पास ही वाकिंग डिस्टेंस पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो जाती है. उनके लिए आवश्यक दवाइयां भी निशुल्क कैंप में ही उपलब्ध करवा दी जाती हैं.

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुशील ने बताया कि कैंप में सभी उम्र के व्यक्ति अपने स्वास्थ्य जांच करवाने आए जिनमें से अधिकतर 40 से अधिक उम्र के व्यक्ति थे. बुजुर्ग पुरुषों एवं महिलाओं की संख्या भी अच्छी-खासी रही. उन्होंने बताया कि उनके स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ लोगों को आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत होने के लिए भी जागरूक किया गया. खासकर हृदय रोग और डायबिटिक रोगियों को जीवन शैली में परिवर्तन करने और संतुलित आहार के साथ-साथ समय पर दवाइयों का सेवन करने की सलाह दी गई.भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 5

डॉक्टर सुशील का कहना था कि आधुनिक जीवन में खानपान और रहन-सहन में आए अनियमित बदलाव के कारण ही इस प्रकार की बीमारियां कम उम्र के लोगों में भी देखी जा रही है. उन्होंने शरीर को स्वस्थ रखने की दृष्टि से प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटा मॉर्निंग वॉक करने के लिए लोगों को प्रेरित किया.

सीनियर नर्सिंग ऑफिसर संजय बरेलिया ने बताया कि कैंप में ईसीजी, डायबिटिक टेस्ट और ब्लड प्रेशर देश की निशुल्क व्यवस्था की गई थी. उन्होंने कहा कि कैंप में आने वाले सभी रोगियों के लिए डॉक्टर की सलाह के अनुसार आवश्यक दवाइयां भी निशुल्क दी गई. उनके अनुसार आज का कैम्प हृदय रोग की जांच के प्रति समर्पित था. इसमें कई ऐसे बुजुर्ग रोगी भी पहुंचे जिनका स्वास्थ ठीक नहीं था, उन्हें तत्काल सिविल अस्पताल के लिए रेफर किया गया. उनका कहना था कि मेडीट्रिना (MEDITRINA) हॉस्पिटल एवं सिविल हॉस्पिटल गुरुग्राम के हर्ट सेंटर की पूरी टीम जनहित में निशुल्क कैंप का आयोजन नियमित तौर पर करती है. इससे गुरुग्राम के आम लोगों को काफी लाभ पहुंचता है.

भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 6उन्होंने बताया कि अगर रोगी को और अधिक जांच की आवश्यकता महसूस की जाती है तो उन्हें हर्ट सेंटर में रेफर किया जाता है और बेहद कम खर्च पर वहां डॉक्टर की सलाह के अनुसार जांच की जाती है. लक्ष्मण विहार में आयोजित इस कैंप में आज वार्ड के 150 लोगों ने अपना स्वास्थ्य जांच करवाया. इनमें बच्चे, युवा, बुजुर्ग सभी उम्र के लोग शामिल थे. उन्होंने कहा कि पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी की ओर से कैंप में सारी सुविधाएं मुहैया कराई गई थी.

कैंप को सफल बनाने में में पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी की पूरी टीम ने अहम भूमिका अदा की.भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी के कार्यालय पर फ्री हृदय रोग चेकअप कैंप : 150 लोगों ने करवाई हृदय रोग की जांच 7

You cannot copy content of this page