गुरुग्राम पुलिस ने चलाया महिला सुरक्षा अभियान, महिलाओं को जागरूक किया

Font Size

गुरुग्राम: 11 अगस्त । गुरुग्राम पुलिस की ओर से अगस्त माह को महिला सुरक्षा जागरूकता माह के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान गुरुग्राम पुलिस विशेष कार्यक्रम अयोजित कर महिला विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में व महिलाओं की सुरक्षा से सम्बन्धित जानकारी देकर महिलाओं को जागरूक कर रही है।

पुलिस थाना सोहना सदर, थाना भौंडसी व थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम की पुलिस टीमों द्वारा आज अलग-अलग स्थानों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि यदि किसी महिला के साथ कोई अपराध घटित होता है तो वो किस प्रकार से पुलिस व उनके पास उस समय मौजूद संसाधनों के माध्यमों से पुलिस सहायता प्राप्त कर सकती है तथा इस कानून में महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष प्रावधान निर्धारित है, जिनके तहत वो किस प्रकार से अपने आपको सुरक्षित रख सकती है इत्यादि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देकर जागरूक किया गया।

▪️इन विशेष आयोजन के दौरान गुरुग्राम पुलिस की दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स व दुर्गा शक्ति मोबाईल एप के बारे में विस्तारपूर्वक जनकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया गया और यह भी बताया गया कि गुरुग्राम पुलिस सदैव 24X7 आपकी सेवा में तत्पर है और आप किसी भी माध्यम से गुरुग्राम पुलिस को सूचित करके आप पुलिस सहायता प्राप्त कर सकते है। आपके आसपास यदि आपको किसी भी आपराधिक प्रवृति के लोगों या किसी अपराध के बारे में कोई कोई जानकारी हो तो उसे गुरुग्राम पुलिस के साथ बिना झिझक के साँझा करें।

You cannot copy content of this page