विवेकानन्द रथ यात्रा के माध्यम से बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल 

Font Size

लायंस पब्लिक स्कूल में यात्रा का भव्य स्वागत 

विवेकानन्द रथ यात्रा के माध्यम से बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल  2गुरुग्राम :  लायंस पब्लिक स्कूल में आई. एम. सी. टी. द्वारा संचालित विवेकानन्द रथ यात्रा का  भव्य स्वागत किया गया।  विद्यालय की उप प्रधानाचार्या इंदु कौशिक ने मंच संचालन करते हुए इस यात्रा में आए महावीर भारद्धाज, चेयरमेन विवेकानन्द पब्लिक स्कूल, पुष्पेन्दर राठी, भरत वर्मा एंव गगन दीवान का स्वागत पुष्प गुच्छ भेंट कर कराया ।

इस अवसर पर विद्यालय की वरिष्ठ प्रधानाचार्या नीलिमा प्रकाश,  प्रधानाचार्या रेनू वर्मा उपस्थित थीं। महावीर भारद्धाज चेयरमेन विवेकानन्द पब्लिक स्कूल, ने अपने संबोधन में बच्चों के चरित्र निर्माण के विषय में स्वामी विवेकानन्द से जुड़ी कई रोचक जानकारियों से अवगत कराया। उन्होंने 31 जनवरी से 5 फरवरी तक होने वाले कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी. श्री भारद्वाज ने  बच्चों व सभी शिक्षकों को उसमे बढ़ चढ़ कर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

पुष्पेन्दर राठी ने भी अपने संबोधन में बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल देते हुए कहा हमारा संस्कार ही हेमने जीवन की सफलता की और अग्रसर करता है.

कार्यक्रम के अंता में विद्यालय के मेनेजर राजीव कुमार ने इस यात्रा में शामिल हुए व यहाँ पहुंचे सभी महानुभावों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की यात्रा से वर्त्तमान पीढ़ी को उन महान पुरुषों के बारे में पता चलता है जबकि दुनिया को उनके जीवन से मिलने वाले ज्ञान की अनुभूति होती है. उन्होंने कहा कि आवश्यकता है इस प्रकार के आयोजन को नियमित तौर पट करने का और अधिक से अधिक बच्चों को इसमें शामिल आकर आध्यात्मिक पहलुओं से अवगत कराने का.विवेकानन्द रथ यात्रा के माध्यम से बच्चों के चरित्र निर्माण पर बल  3

विद्यालय के चेयरमेन ए. सी. गोयल ने विवेकानन्द रथ यात्रा की सफलता की सभी को शुभकामनाएं दी और इसे जन जन तक पहुंचाने की अपील की. उनके शब्दों में ये आयोजन आज हमारे देश के लिए आवश्यक हैं जिससे हम पौराणिक अवधारणाओं से अवगत होते हैं और अपनी धरोहर को जिन्दा रखने की कोशिश करते हैं.

सभी बच्चों को इस अवसर पर ईश्वर का ध्यान भी कार्य गया और जीवन में इसे आत्मसात करने के महत्व को भी समझाया गया. कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक व सैकड़ों बच्चे शामिल हुए.

You cannot copy content of this page