डीसी निशांत कुमार यादव ने सेक्टर 58 व 70 के समीप स्लम एरिया का किया दौरा, लोगों को दिया सुरक्षा का भरोसा

Font Size



– जिला प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था कायम करने के साथ आमजन के कांफिडेंस बिल्डिंग के लिए एक्सरसाइज लगातार जारी

गुरुग्राम, 05 अगस्त। गुरुग्राम में जिला प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था कायम करने के साथ आमजन के कांफिडेंस बिल्डिंग के लिए एक्सरसाइज लगातार जारी है। डीसी निशांत कुमार यादव ने शनिवार को गुरुग्राम के सेक्टर 58 व 70 के समीप स्लम एरिया का दौरा किया और लोगों को भय रहित होकर अपने दैनिक काम-काज करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्लम एरिया में रहने वाले लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करने हुए बताया कि जिला में शांति व्यवस्था बनी हुई है ऐसे में आपको किसी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है।


श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में विभिन्न स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स तैनात है। साथ ही हरियाणा पुलिस भी असामाजिक तत्वों की धरपकड़ कर रही है। जिला में 28 मामलों में एफआईआर दर्ज करते हुए 43 आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 62 के खिलाफ निवारक कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी लगातार विभिन्न सोसायटी में जाकर आरडब्ल्यू के प्रतिनिधियों के साथ सदभावना बैठक कर रहे हैं साथ ही डोमेस्टिक हेल्प वर्कर्स की सुरक्षा को लेकर भी आवश्यक कदम उठाए गए है।


डीसी ने स्लम एरिया में लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर आपको कोई स्थान छोडऩे की धमकी देता है तो तुरंत इसकी जानकारी जिला प्रशासन व नजदीकी पुलिस थाने को दे ताकि शरारती तत्वों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके। इस दौरान बड़ी संख्या में स्लम एरिया में रहने वाले लोगों ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स, पुलिस व जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारी निरंतर उनके एरिया में आ रहे है। जिससे वह वापस अपने काम-धंधे पर लौटना शुरू कर रहे हैं। डीसी ने पुलिस अधिकारियों को भी इन एरिया में पुलिस की गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव व संबंधित थाना प्रभारी भी साथ रहे।

You cannot copy content of this page