भाजपा पार्षदों में से ही चुना जाएगा मेयर: मनोहर लाल

Font Size

मेयर दावेदारों की धडकनें तेज 

जयशंकर सुमन , प्रधान संवाददाता 

फरीदाबाद:  हाल ही में संपन्न हुये नगर निगम चुनाव के बाद मेयर पद को लेकर राजनीति उठा पटक को विराम देने के वजाय मुख्यमंत्री दावेदारों की धडकनें तेज कर गये, पार्षदों को लग रहा था कि आज मुख्यमंत्री मेयर उम्मीदवार घोषित कर जायेगें, लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह संकेत दे गये कि लाजनिंग अधूरी है, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने  सेक्टर 16 स्थित स्कोलर प्राईड (गीता कान्वेंट) स्कूल में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो दिवसीय प्रान्तीय समन्वय बैठक में घंटों बैठकर स्वयसेवियों के साथ समाज निर्माण से जुडे मुद्दों पर अहम चर्चा की। वहीं दूसरी ओर सर्किट हाउस में पहुंचकर जिला प्रशासन के साथ औपचारिक रूप से बैठक की जिसमें जिले से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की गई।

 

यही मीडिया से रूबरू होते हुए सीएम ने कहा कि आज उनकी सरकार द्वारा चलाये गये बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान को 2 साल पूरे हो गये हैं जो कि पूरी तरह से सफल रहे क्योंकि अभियान से पहले लिंगानुपात 8.5 था जो कि अब बढकर 9 से भी अधिक हो गया है। वहीं सीएम ने बताया कि अतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में इस बार मुख्यअतिथि के रूप में केन्दीय मंत्री महेश चंद्र रहेंगे वहीं 15 दिन तक चलने वाले मेले में बारी – बारी से राज्य के मंत्री आयेंगे। वहीं फरीदाबाद में मेयर बनाने के सबाल पर सीएम ने कहा कि जीते हुए पार्षदों में से ही मेयर चुना जायेगा। 

 

फरीदाबाद में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो दिवसीय प्रान्तीय समन्वय बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे ही पहुंच गये जहां उन्होंने आरएसएस के कार्यकर्ताओं के साथ करीब 5 घंटे तक समाज निर्माण के अहम मुद्दों पर चर्चा की क्योंकि इस प्रकार की बैठक समाज हित के लिये 6 माह में एक बार होती है जिसमें वह अपनी भागीदारी अवश्य दर्ज करवाते हैं, बैठक में कार्यकर्ता समाज हित से जुडे बिषयों पर अपनी अपनी बात रखते हैं, वहीं बैठक के बाद मुख्यमंत्री सैक्टर 16 सर्किट हाउस पहुंचे जहां उन्होंने जिला प्रशासन के साथ औपचारिकता के रूप में बैठक की जिसमें जिले से जुडे मुद्दों पर चर्चा की गई।

 

पत्रकारों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा चलाये गये बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान को 2 साल पूरे हो गये हैं जो कि पूरी तरह से सफल रहे क्योंकि अभियान से पहले लिंगानुपात 8.5 था जो कि अब बढकर 9 से भी अधिक हो गया है।

 

 वहीं जाटों द्वारा आरक्षण को लेकर एक बार फिर से आंदोलन की चेतावनी के बिषय पर बोलते हुए कहा कि मामला कोर्ट में ही ऐसे में आंदोलन करने का तो कोई फायदा नहीं है जाट समाज को लोकतात्रिक रूप से अपनी बात रखने का हक हैं अगर कानून की सीमा का उल्लंघन किया तो सरकार सख्त रुख अपनायेगी।

 

वहीं सीएम ने अतर्राष्टीय सूरजकुंड मेले को लेकर बोलते हुए कहा कि 1 फरवरी से शुरू होने वाले मेले में मुख्यअतिथि के रूप में केन्द्र सरकार से केन्द्रीय मंत्री महेश चंन्द्र पहुंचेगे, उसके बाद प्रदेश के मंत्री बारी-बारी से मेले की झलक देंखेगे। वही सीएम ने फरीदाबाद नगर निगम महापौर के सबाल पर कहा कि शहर को भाजपा के जीते हुए पार्षदों मेें से ही मेयर मिलेगा जिसके बारे में पार्षदों की बैठक करने के बाद तय किया जायेगा। 

 

मेयर के मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचे मुख्यमंत्री ने केवल यही कहा कि भाजपा पार्षद ही अपना मेयर चुनेंगे। इससे ज्यादा इस विषय पर वह कुछ नहीं बोले। हालांकि पत्रकारों ने इस पर उन्हें कुरदने का प्रयास भी किया, लेकिन वह इस मुद्दे को टाल कर दूसरे विषयों पर बात करने लगे।

You cannot copy content of this page