अमृत सरोवर योजना के दूसरे चरण ‘अमृत प्लस’ के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा

Font Size

एडीसी ने संबंधित विभागों को निर्धारित समय सीमा में विकास कार्यों को पूरा करने के दिये निर्देश

गुरुग्राम, 12 जुलाई। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने अमृत सरोवर योजना से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें अमृत सरोवर अभियान के अगले चरण यानी ‘अमृत प्लस’ के लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में पूरे करने के निर्देश दिए। एडीसी मीणा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिला में अमृत सरोवर योजना के तहत 80 तालाबों का कायाकल्प किया गया है। इसी क्रम में योजना के अगले चरण अमृत प्लस के तहत उपरोक्त सभी अमृत सरोवरों पर पौधारोपण, वॉल्कवे, अमृत सरोवर की चारदीवारी, वहां बैठने की व्यवस्था सहित सोलर लाइट व पशुओं के लिए घाट की व्यवस्था की जानी है।

एडीसी ने बताया की दूसरे चरण के तहत निर्धारित कार्यो को पूरा करने के लिए 15 अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। ऐसे में योजना के क्रियान्वयन से जुड़े सभी विभाग तय समय सीमा में संबंधित विकास कार्यों का पूरा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 15 दिन बाद पुनः समीक्षा बैठक होगी जिसमें सभी विभाग अपने से संबंधित विकास कार्यों की अपडेटेड फ़ोटो साथ लेकर आएं।

एडीसी ने कहा कि जिला में हरियाणा उदय के तहत जनजागरूकता व जनसहभागिता का अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में सभी अमृत सरोवरों पर अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए वहां पौधारोपण करवाकर उनके रखरखाव की शपथ भी दिलवाई जाए। बैठक में डीडीपीओ वीरेंद्र सिंह, सीएमजीजीए हिया बनर्जी, सभी बीडीपीओ व ग्राम सचिव, पंचायती राज विभाग, नगर निगम गुरुग्राम, मानेसर के अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page