समग्र हिंदू सेवा संघ हरियाणा के संरक्षक बनाए गए शिक्षाविद पी एन मोगिया जबकि नरवीर लाल चौधरी उपाध्यक्ष

Font Size

गुरुग्राम 19 जून । समग्र हिंदू सेवा संघ हरियाणा की कार्यकारिणी की एक बैठक में गुरुग्राम के प्रख्यात शिक्षाविद पी एन मोगिया को संघ का संरक्षक बनाया गया है।


संघ की कार्यकारिणी की बैठक सेक्टर 7 एक्सटेंशन के कैंप कार्यालय में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता पूर्व सरपंच नत्थू राम ने की। कार्यकारिणी की बैठक में श्री मोगिया के नाम का प्रस्ताव समग्र हिंदू सेवा संघ के अध्यक्ष ब्रहम प्रकाश कौशिक ने किया। इस प्रस्ताव का समर्थन पूर्व न्यायाधीश अनिल कुमार बिमल ने किया।

इसी प्रकार संघ के प्रांतीय महामंत्री राजीव मित्तल ने समग्र हिंदू सेवा संघ के उपाध्यक्ष के लिए समाजसेवी एवं आइडियल सीनियर सिटीजन फॉर्म के प्रांतीय महामंत्री नरवीर लाल चौधरी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन संघ के कोषाध्यक्ष चेतन शर्मा ने किया।

समग्र हिंदू सेवा संघ हरियाणा के संरक्षक बनाए गए शिक्षाविद पी एन मोगिया जबकि नरवीर लाल चौधरी उपाध्यक्ष 2


आपसी विचार विमर्श के बाद प्रस्ताव को सर्वसम्मति से करतल ध्वनि के साथ पारित कर दिया गया। बैठक के बाद समग्र हिंदू सेवा संघ के संस्थापक संरक्षक महावीर भारद्वाज ने दोनों नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि समग्र हिंदू सेवा संघ को दोनों कर्मठ कार्यकर्ताओं के पदभार ग्रहण करने के पश्चात ताकत मिली है।

उन्होंने यह भी कहा कि अनेक संस्थाओं से जुड़े तथा पूर्व प्रिंसिपल पी एन मोंगिया के अनुभव का लाभ एवं मार्गदर्शन संघ को प्राप्त हो सकेगा । समग्र हिंदू सेवा संघ उनके बताए मार्ग पर चलकर सेवा के कार्य को तेज गति प्रदान करेगा । भारद्वाज ने पी एन मोंगिया तथा नरवीर लाल चौधरी का सहमति प्रदान करने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने विश्वास जताया कि सेवा के कार्य में लगा दो दर्जन सामाजिक संगठनों को मिलाकर निर्मित समग्र हिंदू सेवा संघ पहले से अधिक गति से अपने कार्य को आगे बढ़ाएगा ।

You cannot copy content of this page