केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार 3D सरकार थी

Font Size

सिरसा : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा भाजपा की ओर से आयोजित रैली में आज कांग्रेस पार्टी की पूर्व की सरकारों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पूर्व की भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार 3D सरकार थी. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि पहला D – दरबारियों की सरकार, दूसरा D- दिल्ली के दामाद की सरकार जबकि तीसरा D- डीलरों की सरकार थी। उनका कहना था कि वर्तमान मनोहर लाल खट्टर सरकार ने हरियाणा से पूरे D को समाप्त कर दिया है।

गृह मंत्री रविवार को हरियाणा के सिरसा में मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हरियाणा भाजपा की ओर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उनहोंने कहा कि हुड्डा साहब की सरकार अनेक साल रही कभी उन्होंने 6,000 रुपया किसान को सीधा नहीं भेजा। मनोहर लाल खट्टर भावांतर योजना लेकर आए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों के लिए कोई काम नहीं किया।

श्री शाह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी जी के 9 साल, भारत गौरव के 9 साल हैं, गरीब कल्याण के 9 साल हैं, भारत के उत्कर्ष के 9 साल हैं। देश की आर्थिक व्यवस्था की चर्चा करते हुए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज कोविड के बाद पूरी दुनिया मंदी के चपेट में है. उस वक्त भारत में मोदी जी की नीतियों के कारण मंदी दस्तक नहीं दे पाई हैं।  ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार 3D सरकार थी 2उन्होंने बल देते हुए कहा कि 9 साल पहले का भारत याद कीजिए. 12 लाख करोड़ रूपये के घपले-घोटाले कांग्रेस सरकार ने किये । 9 साल पहले आए दिन पाकिस्तान से आतंकवादी घुसकर हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे, लेकिन मनमोहन और सोनिया सरकार उफ नहीं करती थी। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, पाकिस्तान ने फिर से उरी में हमला किया, पुलवामा में हमला किया। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के परखच्चे उड़ाने का काम किया।

हरियाणा के राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में उन्होंने दावा किया कि इस बार लोकसभा की सभी 10 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार ही जीतेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में मनोहर लाल सरकार की नीतियों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब भी देश के लिए खेलों में मेडल आता है तो वो हर तीसरा खिलाड़ी हरियाणा का होता है.केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले : भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार 3D सरकार थी 3

क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह ?

-मैंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को खिलाड़ी और खेल के लिए प्रोत्साहन की बात की, तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ा दिल दिखा खेल और खिलाड़ियों के लिए काम किया.

-किसानों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल भावांतर भरपाई योजना लेकर आए

-मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश का समग्र विकास हुआ

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में डबल इंजन की सरकार

-देश की 50 फीसदी गाड़ियों का निर्माण हरियाणा में, विकास दर में हरियाणा अभूतपूर्व वृद्धि कर रहा है

-सिरसा में मेडिकल कॉलेज से लेकर, फूड पार्क समेत एक दर्जन से अधिक बड़े प्रोजेक्ट निर्माणाधीन

-हरियाणा में 1400 किलोमीटर का निर्माण,20000 करोड़ की लागत से आर्थिक गलियारा की योजना 12150 करोड़ की लागत से गुरुग्राम,पलवल,नूंह से जाने वाला एक्स्प्रेस वे ,4000 करोड़ की लागत से केएमपी,11000 करोड़ की लागत से खरखौदा में प्लांट,20 लाख किसानों को 6000 रूपये सम्मान राशि, 30 लाख लोगों को नल से जल, 82 लाख  लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ और 75000 के करीब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिले.

You cannot copy content of this page