केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने सोहना में व्यापारी सम्मेलन में मोदी सरकार के कामकाज की जमकर प्रशंसा की

Font Size

-राव ने कहा, केंद्र व हरियाणा सरकार द्वारा निष्पक्ष रूप से जनहित की योजनाएं बनाकर सर्व समाज में पात्र व्यक्तियों को दिया जा रहा लाभ

-कोरोना के चलते जो भी विकास कार्य प्रभावित हुए हैं उन्हें प्राथमिकता के साथ अगले एक साल में पूरा करवाया जाएगा

– राव ने व्यापारियों की मांग को मंजूर करते हुए बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए 21 लाख की राशि देने की घोषणा की

गुरुग्राम, 15 जून। गुरुग्राम के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। केंद्र व हरियाणा सरकार निष्पक्ष रूप से जनहित की योजनाएं बनाकर सर्व समाज में पात्र व्यक्तियों तक पहुंचा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि कोरोना के चलते जो भी विकास कार्य प्रभावित हुए हैं उन्हें प्राथमिकता के साथ अगले एक साल में पूरा करवाया जाएगा। राव आज केंद्र सरकार के नौ साल पूर्ण होने पर चलाये जा रहे महासंपर्क अभियान के तहत सोहना क्षेत्र में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन का आयोजन पंजाबी धर्मशाला में किया गया था।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जून का पूरा महीना महासंपर्क अभियान के तहत मनाया जा रहा है। अभियान के तहत आमजन के बीच जाकर केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियां बताने के साथ ही सरकार द्वारा दी जा रही सेवाओं व सुविधाओं में क्या आवश्यक सुधार किए जाएं इसके लिए आमजन से इसका फीडबैक भी लिया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में राजनैतिक अस्थिरता का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पिछले कुछ दशकों से बेमेल गठबंधनो के चलते राजनैतिक अस्थिरता का माहौल रहा जिसके परिणामस्वरूप देश के विकास की गति काफी हद तक प्रभावित रही।

राव ने देश में राजनैतिक अस्थिरता को खत्म करने का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में वर्ष 2014 में देश को एक मजबूत इरादों की सरकार मिली जो पूर्ण बहुमत होने के साथ साथ देश हित में लिए जाने वाले निर्णयों से पीछे नही हटती। उन्होंने कहा कि यह सरकार द्वारा आमजन के हित में मजबूती के साथ लिए गए निर्णयों का ही प्रभाव था जिसके चलते भारतीय जनमानस ने प्रधानमंत्री को देशसेवा का पुनः अवसर देने के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की सीटों में भी अभूतपूर्व इजाफा किया। उन्होंने कहा कि यह देश में मजबूत व राष्ट्रहित को सर्वप्रथम रखने वाली के केंद्र सरकार का ही प्रभाव है कि आज कश्मीर के साथ हरियाणा के मेवात जिले में भी शांति का माहौल है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पूरे देश में सडक़ नेटवर्क को सुदृढ़ कर रही है। सडक़ तंत्र किसी भी प्रदेश व देश की आर्थिक प्रगति के लिए महत्वपूर्ण घटक होती हैं। उन्होंने सोहना- गुरुग्राम एक्सप्रेस वे व दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेसवे का उल्लेख करते हुए कहा कि यह दोनों एक्सप्रेसवे सोहना क्षेत्र में आवाजाही को सुगम करने के साथ साथ यहां उद्योगों के विकास का मार्ग भी प्रशस्त कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान व्यापारियों द्वारा बाजार में सीसीटीवी कैमरों की मांग को मंजूर करते हुए सांसद निधि कोष 21 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरुण चतुर्वेदी, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली व महेश यादव, कार्यक्रम के संयोजक सुभाष बंसल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page