डीसी निशांत कुमार ने सेक्टर 66 के त्यागीवाड़ा स्थित कम्युनिटी सेंटर में शिफ्ट हुई बादशाहपुर उप तहसील का किया उदघाटन

Font Size

-नए तहसील परिसर में विभिन्न सेवाओं के लिए बनाए गए है 10 सुविधा काउंटर

गुरुग्राम, 15 जून। डीसी निशांत कुमार यादव ने वीरवार को सेक्टर 66 स्थित त्यागीवाड़ा मौहल्ले के सामुदायिक केंद्र में बादशाहपुर उप तहसील का फीता काटकर विधिवत रूप से शुभारंभ किया। पुरानी तहसील में जगह की कमी के चलते उप तहसील को मई माह में उपरोक्त सामुदायिक केंद्र में शिफ्ट किया गया था।

डीसी निशांत कुमार यादव ने उप तहसील के शुभारंभ करने उपरांत वहां उपलब्ध कराई गई सेवाओं व सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार लोगों को सरकारी कामकाज में बेहतर सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए पहले से मौजूद इंफ्रास्ट्रक्चर में सुविधाओं की बढ़ोतरी के साथ ही जहाँ जरूरत है वहां नए इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरती जाए साथ ही उप तहसील से जुड़ी सभी सेवाओं के जो भी सरकारी शुल्क है उसका चार्ट बनाकर दीवार पर लगाया जाए। डीसी ने इस दौरान विभिन्न कार्यों से उप तहसील में आए आमजन से तहसील परिसर में दी गयी सुविधाओं का फ़ीडबैक भी लिया।

बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव ने डीसी को उप तहसील में दी जा रही सुविधाओं व सेवाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यहां खसरा खतौनी, जमाबंदी निकलवाने व रजिस्ट्री, सेल डीड सहित तहसील से जुड़े अन्य सभी कामों के लिए दस काउंटर बनाए गए हैं। वहीं आमजन के बैठने के लिए वेटिंग एरिया भी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि अब बादशाहपुर उप तहसील से जुड़े मुकदमों की सुनवाई भी नए तहसील परिसर में ही की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि नए तहसील परिसर में आमजन की सुविधाओं सहित गाड़ियों की पार्किंग के लिए भी काफी स्पेस है। ऐसे में उप तहसील कार्यालय में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नही होगी।

इस अवसर पर बादशाहपुर उप तहसील के नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page