राजनीति में अहम हिस्सेदारी अग्रवाल समाज का हक : अशोक बुवानीवाला

Font Size

-पहले प्रदेश, फिर लोकसभा स्तर पर सम्मेलन करेगा अग्रवाल वैश्य समाज


-रोहतक में हुई अग्रवाल वैश्य समाज की चिंतन बैठक एवं सम्मान समारोह में लिया निर्णय


-राजनीति में भागीदारी के लिए समाज की एकजुटता आएगी नजर


-रोहतक में 19 नवम्बर को मनाया जाएगा अग्रवाल वैश्य समाज संस्था का स्थापना दिवस


रोहतक। अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से रविवार को रोहतक में चिंतन बैठक एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अपनी जनसंख्या के हिसाब से राजनीति में हिस्सा नहीं मिलने को लेकर चिंता जाहिर की गई। वैश्य महिला महाविद्यालय में आयोजित इस बैठक में हरियाणा व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन बालकिशन अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। स्वागत अध्यक्ष मेयर मनमोहन गोयल रहे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने की।


चेयरमैन बालकिशन ने अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से समाज के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट रहना बहुत जरूरी है। एकता में ही शक्ति है। एक होकर हम अपने समाज को बहुत मजबूत रख सकते हैं। बिखराव किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए ।

राजनीति में अहम हिस्सेदारी अग्रवाल समाज का हक : अशोक बुवानीवाला 2

मेयर मनमोहन गोयल ने भी कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज की एकता, एकजुटता समाज को मजबूत बना सकती है। हमें अपनी शक्तियों की पहचान दूसरों को करानी है।


अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि राजनीति में हमें पीछे धकेला जा रहा है। जितनी हमारी जनसंख्या है, जितने हमारे वोट हैं, उस हिसाब से हमें मान-सम्मान राजनीति में नहीं मिल रहा है। उतनी हिस्सेदारी से हमें दूर रखा जा रहा है। राजनीति में अहम हिस्सेदारी समाज का हक है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों ने अग्रवाल वैश्य समाज को सिर्फ वोट लेने का ही जरिया बना कर रख दिया है। समाज को राजनीति में आगे बढ़ाने के नाम पर राजनीतिक दल बैकफुट पर नजर आते हैं।

राजनीति में अहम हिस्सेदारी अग्रवाल समाज का हक : अशोक बुवानीवाला 3

अशोक बुवानीवाला ने कहा कि देश की आर्थिक मजबूती में अग्रवाल वैश्य समाज की अहम भूमिका है। आजादी के आंदोलन में वैश्य परिवारों से युवाओं ने जो क्रांति की, वह इतिहास में दर्ज है। ना तो आंदोलन में दिए गए बलिदान को भुलाया जा सकता है और ना ही देश के लिए अब तक किए गए सामाजिक, आर्थिक कार्यों को। उन्होंने कहा कि व्यापार के क्षेत्र में 80 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी अग्रवाल वैश्य समाज की है। राजनीतिक दल समाज से उम्मीदें तो बहुत करते हैं, लेकिन समाज को राजनीति में आगे बढ़ाने से परहेज करते हैं। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।


अशोक बुवानीवाला ने पुरजोर तरीके से कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी समेत सभी दलों से अग्रवाल वैश्य समाज को राजनीति में हिस्सेदारी देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारे अनुपात के हिसाब से हमें आगामी चुनावों में टिकटें दी जाएं, ताकि समाज के लोग राजनीति में आगे बढ़ सकें।


समाज के लोगों तक यह बात पहुंचाने के लिए अग्रवाल वैश्य समाज आगामी निकट भविष्य में एक बड़ा प्रदेश स्तरीय सम्मेलन रोहतक में करेगी, जबकि हर लोकभा स्तर पर अलग से सम्मेलन होंगे। पूरे हरियाणा में ये सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद राजनीतिक दलों को ज्ञापन सौंपने का काम किया जाएगा, ताकि अग्रवाल वैश्य समाज की कीमत को समझा जा सके।  


रोहतक जिला कार्यकारी अध्यक्ष सुभाष तायल ने बैठक में जानकारी दी कि आगामी 19 नवम्बर को रोहतक में ही अग्रवाल वैश्य समाज संस्था का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। समाज को एकजुट रखने के लिए संस्था प्रयासरत है।

इस अवसर पर अग्रवाल वैश्य समाज संस्था के रोहतक जिला अध्यक्ष प्रेम चंद गर्ग, केदारनाथ अग्रवाल, पवन अग्रवाल प्रदेश उपाध्यक्ष, श्रीनिवास गुप्ता, महिला अध्यक्ष सुशीला सर्राफ, महिला प्रदेश महामंत्री वेणु अग्रवाल, मुकेश बंसल, हरिओम भाली, प्रदेश सचिव अंकुश जैन, जिला उपाध्यक्ष अनिल बंसल, जिला महासचिव विपिन गोयल, विधानसभा अध्यक्ष सुनील बल्ली, महिला अध्यक्ष बृजबाला गुप्ता, युवा अध्यक्ष आयुष जैन, प्रदेश प्रभारी युवा एवं छात्र विकास गर्ग, युवा अध्यक्ष नवदीप बंसल, छात्र अध्यक्ष दीपांशु बंसल, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष हिमांशु गोयल, प्रदेश युवा सचिव हिमांशु गोयल,  समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page