कर्नाटक में नए सीएम को लेकर कांग्रेस में उहापोह : सिद्धारमैया और शिवकुमार में रस्साकसी जारी

Font Size

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा का चुनाव परिणाम सामने आने के चार दिन बाद भी नए सीएम को लेकर उहापोह की स्थिति बरकरार है जबकि बेंगलुरु में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जोरों पर है. कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया लगातार कभी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिल रहे हैं तो कभी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक कर रहे हैं.  दूसरी तरफ कर्नाटक के पुलिस अधिकारियों ने बेंगलुरु के श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण कर वहां संभावित शपथ ग्रहण के लिए तैयारी शुरू कर दी है. बताया जाता है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण इसी स्टेडियम में हो सकता है।

कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा इस को लेकर कांग्रेस पार्टी में माथापच्ची लगातार 2 दिनों से जारी है. मीडिया की खबरों के अनुसार डीके शिवकुमार सीएम पद पर दावेदारी छोड़ने को राजी नहीं है जबकि सिद्धारमैया भी अड़े हुए हैं। राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि शिवकुमार को डिप्टी सीएम और 6 मंत्रालय का ऑफर दिया गया है लेकिन उन्हें यह प्रस्ताव मंजूर नहीं है।

ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने ढाई ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनने के फार्मूले पर भी पार्टी की ओर से अभी ही घोषणा करने पर बल दिया है ।

इस बीच डी के शिवकुमार ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे सी भी मुलाकात की। पार्टी अध्यक्ष खरगे के साथ उनकी लगभग ढाई घंटे की बैठक चली लेकिन अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने साफ किया है कि प्रदेश के नए सीएम के नाम की घोषणा पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ही करेंगे.  उन्होंने इससे संबंधित अफवाहों को पूरी तरह नकार दिया है. उन्होंने कहा है कि अगले एक से दो दिनों में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी. अभी चर्चा चल रही है।

You cannot copy content of this page