18 को करेंगे गडकरी द्वारका एक्सप्रेसवे का निरीक्षण : राव इंद्रजीत

Font Size

गुरुग्राम। नौ हजार करोड रुपए की लागत से तैयार होने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करने के लिए 18 मई को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गुरुग्राम आ रहे हैं। यह जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि द्वारका एक्सप्रेसवे के गुरुग्राम भाग का निर्माण करीब-करीब पूरा होने को है ₹9000 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के खेड़की दौला चौक पर कओलओवर लीफ का कार्य पूरा हो चुका है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे गुरुग्राम भाग का शुभारंभ होने के बाद नए सेक्टरों व द्वारका एक्सप्रेसवे से जुड़े ग्रामीणों का सफर सुहाना हो सकेगा। गुरुग्राम के लोगों को दिल्ली पहुंचने का वैकल्पिक मार्ग भी मिलेगा। राव ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण शुरू हुआ तब इसकी लागत करीब 7 हजार करोड़ पर थी लेकिन पूरा होते-होते निर्माण कार्य की लागत करीब 9 हजार करोड़ों पर पहुंच गई। राव ने बताया कि 29 किलोमीटर लंबाई वाले द्वारका एक्सप्रेस वे का हरियाणा क्षेत्र वाले हिस्से (18.9 किमी) का निर्माण अंतिम चरण में है।

गुरूग्राम को नई दिल्ली तक आवागमन के लिए बेहतर विकल्प मिलेगा। यह देश का पहला एलिवेटेड अर्बन एक्सप्रेस वे होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक्सप्रेस वे को चार हिस्सों में बांटकर निर्माण किया है जिनमें दिल्ली क्षेत्र के 10.01 किमी क्षेत्र में दो तथा हरियाणा क्षेत्र में 18.9 किमी क्षेत्र को भी दो क्षेत्रों में रखा गया है। हरियाणा क्षेत्र के दोनों क्षेत्रों में निर्माण कार्य 99.25 फीसदी तक पूरा हो चुका है ।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: