कांग्रेस पार्टी आज कर सकती है कर्णाटक के लिए नये सीएम की घोषणा : पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दौड़ में आगे

Font Size

नई दिल्ली :  कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी जीत के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस पार्टी आज राजनीतिक लॉबिंग के बीच राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा कर सकती है। हालांकि सीएम पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डी के शिवकुमार बने हुए हैं।  मिडिया से बातचीत में शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने मामले पर जो भी फैसला किया है, उसकी परवाह किए बिना वह “बैकस्टैबिंग” या “ब्लैकमेल” का सहारा नहीं लेंगे।

चर्चा इस बात की है कि पूर्व सीएम सिद्धारमैया दौड़ में सबसे आगे हैं क्योंकि अधिकतर नवनिर्वाचित विधायकों ने उन्हें अपनी पसंद बताया है.  शिवकुमार कड़ी टक्कर दे रहा है । शिवकुमार को कांग्रेस नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया था लेकिन पेट में संक्रमण का हवाला देकर सोमवार को अपना दौरा रद्द क्र दिया था लेकिन ए.बी.ए. खबर है कि वे नई दिल्ली आने वाले हैं। उनके भाई डी के सुरेश ने कल उनकी ओर से राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी ।

संभावना इस बात की प्रबल है कि कांग्रेस नेतृत्व पिछड़े वर्ग के नेता सिद्धारमैया को ही सीएम पद सौंपना चाहते हैं . इसके कारण ही शिवकुमार ने तल्ह तेवर अपनाया और अब ब्लैकमेल नहीं करने का आश्वासन दिया. उन्होंने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को अपना रोल मॉडल बताया है.

राजनीतिक कयास में यहाँ कहा जा रहा है कि आज किसी भी वक्त कर्नाटक के लिए नए सीएम की घोषणा कर दी जायेगी .

You cannot copy content of this page